क्या बालों की समस्याओं से परेशान है तो करें फिटकरी का इस्तेमाल,बढ़े काम की है फिटकरी

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

क्या बालों की समस्याओं से परेशान है तो आप फिटकरी का इस्तेमाल कर अपनी बालो की समस्याओं को ठीक कर सकते है।


आजकल हम अपने खानपान पर ज्यादा ध्यान नहीं देते है। इस वजह से हमें अनेक समस्याएं हो जाती है। खासकर के बालों से जुड़ी समस्याएं ज्यादा देखने को मिलती है। आजकल सफेद बालों की समस्या बहुत ज्यादा हो गई है। समय से पहले ही बाल सफेद होने लगते हैं। साथ ही बालों में डैंड्रफ भी हो जाता है।

सर्दियों के मौसम में डैंड्रफ की समस्या ज्यादा देखने को मिलती है। डैंड्रफ के साथ बालों में खुजली भी हो जाती है इन सब समस्याओं के लिए आप घर पर ही आसान उपाय कर सकते हैं। आज हम आपको एक विशेष उपाय बताएंगे। इस उपाय से आप सफेद बालों को काला कर पाएंगे।


अगर आपके बाल सफेद हो गए हैं तो इसके लिए फिटकरी का इस्तेमाल कर सकते हैं। फिटकरी का उपयोग हम बहुत सी चीजों के लिए करते हैं। लेकिन यह बालों के लिए भी फायदेमंद होती है। नारियल तेल में फिटकरी मिक्स करके आप बालों में लगा सकते हैं। इसके लिए नारियल के तेल को थोड़ा गर्म करें और उसमें फिटकरी का पाउडर डालें। अब इस मिश्रण को अपने बालों में अच्छे तरीके से लगाएं।

लगाने के बाद आप इसे 1 घंटे के लिए छोड़ दें। उसके बाद आप बालों को धो लें। इस विशेष उपाय को करने से आपके बाल काले होने लगेंगे। साथ ही डैंड्रफ की समस्या भी दूर होगी। इस उपाय से आपके बालों की खुजली भी दूर होगी।