केरल आपदा राहत के लिए भारत ज्ञान विज्ञान समिति ने एकत्र की 20 हजार की मदद

उत्तरा न्यूज डेस्क
3 Min Read
Screenshot-5

केरल आपदा राहत के लिए भारत ज्ञान विज्ञान समिति ने एकत्र की 20 हजार की मदद

holy-ange-school

FB IMG 1537239248933
अल्मोड़ा| भारत ज्ञान विज्ञान समिति की अल्मोड़ा शाखा ने सोमवार को अवकाश के दिन केरल आपदा पीड़ितों की मदद के लिए चलाए सहयोग अभियान में 20 हजार रूपये की मदद एकत्र की| समिति की राज्य शाखा भी अपने स्तर से 50 हजार रूपये की मदद कर चुकी है| यह राशि भारत ज्ञान विज्ञान समिति के मातृ संगठन केरल शास्त्र साहित्य परिषद् के बैंक खाते में जमा की गई|

ezgif-1-436a9efdef

FB IMG 1537239266687
केरल की इस संस्था ने उत्तराखंड में 2013 की आपदा में बहुत मदद की थी। केरल से आए डाक्टरों के दल ने लंबे समय तक उत्तराखंड के आपदा प्रभावित क्षेत्र में लोगों की सेवा की।

भारत ज्ञान विज्ञान समिति उत्तराखंड की पहल पर संगठन की अल्मोड़ा जनपद इकाई ने भी केरल आपदा राहत के लिए प्रयास किया। 9 सितंबर को राजा आनंद सिंह राजकीय बालिका इंटर कालेज अल्मोड़ा में आयोजित समारोह में केरल आपदा राहत कोष में सहयोग की अपील की।
सोमवार को अवकाश के चलते संगठन के प्रांतीय उपाध्यक्ष प्रमोद तिवारी के नेतृत्व में अल्मोड़ा के पूर्व जिला अध्यक्ष नीरज पंत, राज्य सचिव उदय किरौला, जगदीश पाठक, आनंद सिंह बिष्ट आदि साथी अल्मोड़ा में संगठन से जुड़े साथियों से आर्थिक सहयोग के लिए मिले। प्रातः 9बजे से 12.30बजे तक सभी ने सहयोग के लिए बने बक्से में धनराशि डाली। बाद में साहित्यकार आशा भट्ट के घर पर बक्से की धनराशि गिनी। और कुल बीस हजार दो सौ पचास रुपए की धनराशि केरल शास्त्र साहित्य परिषद केरल के भारतीय स्टेट बैंक थ्री्‍ससुर, केरला में पंजाब नेशनल बैंक अल्मोड़ा में जमा की गई|
समूह में पूर्व उप शिक्षा निदेशक विपिन चंद्र जोशी, पूर्व उप शिक्षा निदेशक सुश्री लीला टम्टा, अल्मोड़ा में भारत ज्ञान विज्ञान समिति की संस्थापक डॉ विजया ढौढियाल, डॉ नवीन ढौढियाल, अर्बन बैंक अल्मोड़ा के चेयरमैन आनंद सिंह बगडवाल, उत्तराखंड के आंदोलनकारी साथी डॉ शमशेरसिंह बिष्ट, वरिष्ठ एडवोकेट मदनलाल साह आदि मित्रों से मिलना बहुत सुखद रहा। वरिष्ठ एडवोकेट मदनलाल को कुछ वर्ष पूर्व केरल से अल्मोड़ा आए साथी सोमनाथन की कही हुई बात व सोमनाथन द्वारा हिंदी में गाया गीत भी याद था।
राज्य सचिव उदय किरौला ने सभी सहयोगियों का आभार जताया है|

Joinsub_watsapp