उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा उत्तराखंड मुद्दा

अल्मोड़ा सीएम दौरे से एक दिन पहले प्राधिकरण (DDA authority) को खत्म करने के लिए गरजी सर्वदलीय संघर्ष समिति, की नारेबाजी

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

अल्मोडा़, 27 अक्टूबर 2020— अल्मोड़ा में मुख्यमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम के ठीक एक दिन पहले  जिला विकास प्राधिकरण (DDA authority) को समाप्त करने की मांग को लेकर सर्वदलीय संघर्ष समिति ने समिति सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

इस दौरान नागरिकों ने डीडीए (DDA authority) को हटाए जाने की मांग को लेकर नारेबाजी की और सीएम से अल्मोड़ा दौरे के दौरान इस कानून को खत्म कर जनता को राहत दिए जाने की मांग की। 

समिति के संयोजक नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी के नेतृत्व में गांधी पार्क में धरना देकर सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया।


विदित हो कि समिति ने अपना धरना कोरोना महामारी के कारण विगत आठ माह पहले स्थगित कर दिया था। इस अवसर पर समिति के संयोजक नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी ने कहा कि समिति को विश्वास था कि सरकार जनहित में जिला विकास प्राधिकरण (DDA authority) को समाप्त कर देगी परन्तु इतना समय बीत जाने के बाद भी जब प्रदेश सरकार ने प्राधिकरण जैसे गम्भीर मुद्दे पर कोई कार्यवाही नहीं की तो समिति आज पुनः आन्दोलन को बाध्य हुई।

अल्मोड़ा- रॉयल राजपूत की टीम ने जीता स्वर्गीय रोहित वाणी मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट (Cricket Tournament) 2021 का खिताब


कहा कि नवम्बर 2017 में प्रदेश सरकार ने तुगलकी फरमान से समूचे पर्वतीय क्षेत्र में जनविरोधी जिला विकास प्राधिकरण (DDA authority) को लागू कर दिया था। जिसका सर्वदलीय संघर्ष समिति लगातार धरने, प्रदर्शन, जूलूस एवम् ज्ञापन के माध्यम से विरोध कर रही है परन्तु सरकार अपनी हठधर्मिता छोड़ने के लिए तैयार नहीं है।

उन्होंने कहा कि मार्च में कोरोना महामारी के कारण समिति ने सुरक्षा की दृष्टि से अपना धरना स्थगित कर दिया था परन्तु आज आठ माह बीत जाने के बाद भी जब सरकार की ओर से प्राधिकरण समाप्त (DDA authority) करने की ओर कोई कार्यवाही नहीं की गयी तो समिति पुनः जनहित में अपना धरना करने को बाध्य हुई है। जोशी ने कहा कि सीएम को चाहिए कि अल्मोड़ा दौरे को लेकर इस कानून को समाप्त कर जनता को राहत देने का काम करे। 


इस मौके पर समिति के प्रवक्ता राजीव कर्नाटक ने कहा कि इस जनविरोधी प्राधिकरण (DDA authority) के कारण जनता आज बेहद परेशान है और जनता को अपने भवन निर्माण में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कर्नाटक ने कहा कि नगरीय क्षेत्र की जनता के साथ आज ग्रामीण क्षेत्र की जनता भी प्राधिकरण से त्रस्त है, हालत यह है कि ग्रामीण क्षेत्र की जनता अपनी पुश्तैनी जमीन पर भी भवन निर्माण करने से डर रही है।

उन्होंने कहा कि नब्बे प्रतिशत तक बस चुके अल्मोडा़ शहर में प्राधिकरण लागू होना तर्कसंगत नहीं है तथा हर हाल में इस प्राधिकरण को समाप्त किया जाना चाहिए। कर्नाटक ने कल अल्मोडा़ पहुंच रहे मुख्यमंत्री से भी अपील की है कि जनहित में वे प्राधिकरण जैसे जनविरोधी कानून को समाप्त (DDA authority) कर जनता को राहत देने का कार्य करेंगें।

अल्मोड़ा- पब्लिक स्कूल एजुकेशनल एंड फैलफेयर सोसायटी ने डीएम (DM) को किया सम्मानित

धरने की अध्यक्षता कांंग्रेस नगर अध्यक्ष पूरन सिंह रौतेला एवम् संचालन कांंग्रेस जिला सचिव दीपांशु पांडे ने किया।धरने में समिति के संयोजक प्रकाश चन्द्र जोशी, कांंग्रेस नगर अध्यक्ष पूरन सिंह रौतेला, चन्द्रमणि भट्ट, सभाषद सचिन आर्या, आनन्द सिंह बगडवाल, सभाषद हेम तिवारी, कांंग्रेस जिला सचिव दीपांशु पाण्डेय, अख्तर हुसैन, प्रताप सत्याल, कांंग्रेस जिला प्रवक्ता राजीव कर्नाटक,चन्द्रकांत जोशी, पीएसबोरा, राजू गिरी, सुनीता पांडे, महेश लाल वर्मा, भारतरत्न पांडे सहित दर्जनों लोग उपस्थित थे।

ताजा वीडियो अपडेट के लिए हमारे youtube लिंक को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw

Related posts

कोसी पुनर्जीवन अभियान में गाईड की भूमिका निभाने वाले कांटली निवासी स्वर्गीय कमल राम को मुख्यमंत्री राहत कोष से मिली दो लाख की सहायता

Newsdesk Uttranews

Uttarakhand corona update- आज मिले 183 नए संक्रमित

editor1

मौसम का अलर्ट— इन क्षेत्रों में अगले तीन दिन बंद रहेंगे स्कूल जिला प्रशासन ने जारी किए आदेश

Newsdesk Uttranews