एसएसबी स्वयं सेवकों

Almora: Demand for early action on government issued Government Order

अल्मोड़ा, 27 अक्टूबर 2020
सरकार द्वारा जारी शासनादेशों व लिए गए निर्णयों पर शीघ्र कार्यवाही की मांग को लेकर मंगलवार को एसएसबी स्वयं सेवकों ने सीएम को ज्ञापन भेजा।

अपर जिलाधिकारी बीएल फिरमाल को सौंप गए ज्ञापन में कहा कि एक शासनादेश में राज्य सरकार द्वारा स्वैच्छिक आपदा प्रबन्धन दल के गठन की घोषणा करते हुए उसमें गुरिल्लों को नियुक्ति दिये जाने का प्रावधान किया गया था। कई वर्ष बीत जाने के बाबजूद पुलिस विभाग द्वारा अभी तक नियुक्ति प्रक्रिया प्रारम्भ नही की गयी है, जबकि अब गुरिल्लों की उक्त पदों हेतु निर्धारित आयु सीमा भी निकल गयी है। जिससे आयु सीमा मे दोबारा छूट दिए जाने की मांग की है।

इसके अलावा लोक निर्माण विभाग मे मेट एवं बेलदार पदों पर सरकार के स्पष्ट शासनादेश के बाबजूद अनेक जनपदों मे गुरिल्लो को नियुक्ति नहीं दी जा रही है वही, कुछ जनपदों मे छह माह के लिए नियुक्ति दी जा रही है। सभी जिलों में रिक्त मेट एवं बेलदार पदों मे पूरे वर्षभर के लिये नियुक्ति दिए जाने की मांग कि गयी है।

ज्ञापन में कहा कि मुख्य सचिव उत्तराखण्ड शासन की अध्यक्षता मे उच्चस्तरीय बैठक संपन्न हुई थी। जिसमें गुरिल्लों को पीआरडी के माध्यम से विभिन्न विभागों मे नियुक्ति दिये जाने का निर्णय लिया गया था। जिस पर शीघ्र कार्रवाई की मांग की है। इसके अलावा 100 गुरिल्लों को आपदा प्रबन्धन में तथा 100 गुरिल्लो को वन विभाग मे कैम्पा अथवा किसी अन्य योजना में नियुक्ति दिए जाने की मांग की गयी है।

ज्ञापन सौंपने वालों में केन्द्रीय अध्यक्ष ब्रहमानंद डालाकोटी, जिलाध्यक्ष शिवराज बनौला, ओमी बिष्ट मोहन चन्द्र उपाध्याय आदि लोग मौजूद ​थे।