shishu-mandir

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का एक और रिकॉर्ड – लगातार 13 जीत का

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने एक और नया रिकॉर्ड अपने नाम किया है अपनी बल्लेबाजी से नही अपनी कप्तानी से और वो रिकॉर्ड है लगातार अपनी कप्तानी में 13 टी ट्वेन्टी इंटरनेशनल मैच जीतने का ।भारतीय टीम ने टेस्ट मैच में मिली हार का बदला टी20 में ले लिया। उसने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज का पहला टी20 मैच गुरुवार को 50 रनों से जीता। साउथम्प्टन के रोज बाउल स्टेडियम में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

भारत ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 198 रन बनाए जिसके बाद इंग्लैंड टीम 19.3 ओवर में 148 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला अर्धशतक जमाया और 51 रन बनाए। उन्होंने 4 विकेट भी झटके।इस मैच से रोहित शर्मा की वापसी हुई।

उन्होंने साथ ही लगातार बतौर कप्तान 13 टी20 मैच जीतने का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया। वह कोरोना पॉजिटिव होने के कारण एजबेस्टन टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं बन पाए थे वहीं, लेफ्ट आर्म पेसर अर्शदीप सिंह को अंतरराष्ट्रीय डेब्यू का मौका मिला। उन्होंने इस मैच में 2 विकेट झटके। इंग्लैंड की कमान विकेटकीपर जोस बटलर के पास है।

टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में रोहित शर्मा आखिरी बार इसी साल फरवरी में श्रीलंका के खिलाफ धर्मशाला में खेलते नजर आए थे। धर्माशाला में सीरीज के उस तीसरे टी20 मैच को भारत ने 6 विकेट से अपने नाम किया था। रोहित इससे पहले टेस्ट सीरीज के पुनर्निधारित 5वें टेस्ट मैच का हिस्सा बनने वाले थे और टीम इंडिया की कमान संभालते लेकिन कोरोना पॉजिटिव होने के कारण उन्हें आइसोलेशन में जाना पड़ा।