shishu-mandir

Corona का एक और बेहद संक्रामक XE varient पहुंचा भारत, यहां मिला पहला केस

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

Corona संक्रमण का खतरा लगातार बना रहा है, जैसे ही लगता है कि कोरोना के मामले खत्म होने जा रहे हैं, तो वैसे ही कोई नया वेरिएंट दस्तक दे देता है।

new-modern
gyan-vigyan

हाल फिलहाल में भी लगने लगा था कि अब कोरोना के मामले खत्म हो जाएंगे और 1 दिन में हजार से भी कम मामले मिलने लगे थे, लेकिन अब जानकारी मिल रही है कि corona का new varient XE भारत में दस्तक दे चुका है।

saraswati-bal-vidya-niketan


मिल रही जानकारी के अनुसार गुजरात में corona XE varient का पहला मामला दर्ज किया गया है।हालांकि इससे पहले वैरीअंट का एक मामला मुंबई में मिल चुका है।बताया जा रहा है कि कोरोना का यह वेरिएंट बहुत संक्रामक है।


गुजरात में जो शख्स corona XE varient से संक्रमित मिला है वह शख्स 13 मार्च को कोर्ट पॉजिटिव पाया गया था। इसके बाद लगभग 1 हफ्ते में जब उसका टेस्ट किया गया, तो उसकी स्थिति ठीक थी, लेकिन जब सैंपल के नतीजे सामने आए तो पता चला कि शख्स कोरोना के नए वेरिएंट से संक्रमित है।


एक शुरुआती शोध में पता चला है कि corona XE varient omicron का ही एक सब वैरीअंट है। ये अभी तक ज्यादा खतरनाक तो नहीं है, लेकिन इसकी संक्रामक शक्ति बहुत तेज है।

जिन मरीजों को कोरोना के नए वेरिएंट से संक्रमित पाया गया है, वह अब ठीक हैं। उन्हें कोई गंभीर लक्षण नहीं दिख रहे हैं,इसलिए आप लोगों को इससे डरने की जरूरत नहीं,लेकिन सावधानी बरतने की जरूरत है।