उत्तरा न्यूज
अभी अभी कोरोना

Corona का एक और बेहद संक्रामक XE varient पहुंचा भारत, यहां मिला पहला केस

Another highly contagious XE variant of Corona reached India

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

Corona संक्रमण का खतरा लगातार बना रहा है, जैसे ही लगता है कि कोरोना के मामले खत्म होने जा रहे हैं, तो वैसे ही कोई नया वेरिएंट दस्तक दे देता है।

हाल फिलहाल में भी लगने लगा था कि अब कोरोना के मामले खत्म हो जाएंगे और 1 दिन में हजार से भी कम मामले मिलने लगे थे, लेकिन अब जानकारी मिल रही है कि corona का new varient XE भारत में दस्तक दे चुका है।


मिल रही जानकारी के अनुसार गुजरात में corona XE varient का पहला मामला दर्ज किया गया है।हालांकि इससे पहले वैरीअंट का एक मामला मुंबई में मिल चुका है।बताया जा रहा है कि कोरोना का यह वेरिएंट बहुत संक्रामक है।


गुजरात में जो शख्स corona XE varient से संक्रमित मिला है वह शख्स 13 मार्च को कोर्ट पॉजिटिव पाया गया था। इसके बाद लगभग 1 हफ्ते में जब उसका टेस्ट किया गया, तो उसकी स्थिति ठीक थी, लेकिन जब सैंपल के नतीजे सामने आए तो पता चला कि शख्स कोरोना के नए वेरिएंट से संक्रमित है।


एक शुरुआती शोध में पता चला है कि corona XE varient omicron का ही एक सब वैरीअंट है। ये अभी तक ज्यादा खतरनाक तो नहीं है, लेकिन इसकी संक्रामक शक्ति बहुत तेज है।

जिन मरीजों को कोरोना के नए वेरिएंट से संक्रमित पाया गया है, वह अब ठीक हैं। उन्हें कोई गंभीर लक्षण नहीं दिख रहे हैं,इसलिए आप लोगों को इससे डरने की जरूरत नहीं,लेकिन सावधानी बरतने की जरूरत है।

Related posts

दर्दनाक पहले कार ने मारी टक्कर, फिर ट्रक ने रौंद डाला बाइक सवार दो युवकों की दर्दनाक मौत

Sparrow Birds – खुद में ऐतिहासिक कथा बनती जा रही भारतीय गोरैया

Newsdesk Uttranews

अल्मोड़ा :: चौबटिया में चल रहा है भारत-यूके संयुक्त सैन्य प्रशिक्षण ‘अभ्यास अजेय वारियर’

Newsdesk Uttranews