shishu-mandir

अल्मोड़ा (almora)— ऊर्जा संरक्षण के क्षेत्र में कार्य कर रहे महिला समूहों को मिलेगा 50 हजार रुपये का रिवालविंग फंड: सीएम

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

almora – Women’s groups working in the field of energy conservation will get a revolving fund of 50 thousand rupees: cm

अल्मोड़ा, 14 दिसंबर 2020
(almora)
मुख्यमंत्री ने कहा कि महिलाए प्रदेश के विकास में एक महत्पूर्ण भूमिका निभा रही है। ऊर्जा संरक्षण के क्षेत्र में कार्य कर रहे प्रत्येक महिला समूह को 50 हजार रुपये का रिवालविंग फण्ड दिया जाएगा। उन्होंने जिलाधिकारियों को ऐसे महिला समूहों की जरूरतों को पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया।

new-modern
gyan-vigyan


राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण के दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने आज वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से विभिन्न जनपदों में ऊर्जा संरक्षण के क्षेत्र में कार्य कर रहे विभिन्न महिला समूहों, बच्चों व अन्य जनप्रतिनिधियों से वार्ता की।

saraswati-bal-vidya-niketan

Almora breaking— 3 साल से फरार चल रहा था वांछित अभियुक्त, पुलिस ने यहां से दबोचा

सीएम ने कहा कि ऊर्जा संरक्षण वर्तमान में समय की मांग बन गयी है। विभिन्न जनपदों में ऊर्जा के क्षेत्र में कई महिला समूहों द्वारा बहुत ही बेहतर कार्य किया गया है वे बधाई के पात्र है। विभिन्न जनपदों में उरेडा विभाग की मदद से महिला समूह एलईडी बल्ब के अलावा सजावटी बल्ब लड़िया आदि का प्रशिक्षण लेकर उसे स्वरोजगार के रूप में अपना रही है जो महिला सशक्तिकरण को दर्शाता है। (almora)

इस दौरान जनपद से सौर स्वरोजगार योजना अन्तर्गत प्रेरणा समूह, ग्राम चितई की रैनू एवं भगवती देवी द्वारा एलईडी बल्ब प्रशिक्षण प्राप्त किया गया जिस हेतु जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया द्वारा उन्हें प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया। इसके अलावा ऊर्जा संरक्षण सप्ताह के अन्तर्गत विभिन्न विद्यालयों में प्रतियोगितायें आयोजित हुई जिसमें जीआईसी अल्मोड़ा (almora) के पारस पाण्डे ने वाद-विवाद प्रतियोगिता में गत वर्ष जनपद में प्रथम स्थान व जीआईसी हवालबाग के मनोज तिवारी द्वारा अटल टिकरिंग लैब में होम आटोमेशन पर माॅडल तैयार किया गया है जिस हेतु दोनो को जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (manish sisodia) का उत्तराखण्ड दौरा – कहा 2022 में बनेगी आप की सरकार

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी नवनीत पाण्डे, जीआईसी हवालबाग के प्रवक्ता डा.कपिल नयाल, आपदा प्रबन्धन अधिकारी राकेश जोशी, उरेडा विभाग के डी.एस. पाण्डे आदि उपस्थित थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें