farm bill

Congress protest against farm bill

पिथौरागढ़ सहयोगी, 14 दिसंबर 2020
नये कृषि कानूनों (farm bill) के विरोध में और किसान आंदोलन के समर्थन में सोमवार कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय में प्रदर्शन किया और प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेजा।

Almora breaking— 3 साल से फरार चल रहा था वांछित अभियुक्त, पुलिस ने यहां से दबोचा

कलक्ट्रेट में प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस जिलाध्यक्ष त्रिलोक महर ने कहा कि केंद्र में बैठी तानाशाही सरकार ने कृषि और किसानों (farm bill) पर काला कानून थोपा है, जिसे तुरंत वापस लिया जाए। प्रदेश प्रवक्ता मथुरा दत्त जोशी ने कहा कि केंद्र सरकार कृषि सुधार के नाम पर जो कानून लाई है, वह किसानों के नहीं बल्कि पूंजीपतियों के हित में हैं।

प्रदर्शन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा गया। जिसमें कहा गया है कि परे देश में किसान संगठनों की ओर से कृषि सुधार कानून (farm bill) के खिलाफ आंदोलन किया जा रहा है, जिसका कांग्रेस पूरा समर्थन करती है। इन कानूनों के खिलाफ जिस तरीके से देश के किसान आंदोलित हैं, उससे स्पष्ट है कि देश का आम किसान उनसे संतुष्ट नहीं है। ऐसे में तत्काल नये कृषि कानूनों को वापस लिये जाने की जरूरत है।

(almora)— ऊर्जा संरक्षण के क्षेत्र में कार्य कर रहे महिला समूहों को मिलेगा 50 हजार रुपये का रिवालविंग फंड: सीएम

इस दौरान वरिष्ठ कांग्रेसी जावेद खान व कैलाश जोशी, कमलेश कसनियाल, दीपक लुंठी, बहादुर सामंत, त्रिलोक बिष्ट, हिमांशु ओझा, नारायण कोहली, पवन माहरा, शंकर खड़ायत व रजत विश्वकर्मा समेत अनेक कार्यकर्ता मौजूद थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें