विक्टर मोहन जोशी

अल्मोड़ा। अल्मोड़ा (Almora) में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी व वरिष्ठ पत्रकार स्व० विक्टर मोहन जोशी की 80 वीं पुण्य तिथि पर उन्हे याद किया गया। एनटीडी स्थित उनकी समाधि पर लोगों ने श्रद्धासुमन अर्पित किये।

Almora- सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय, अल्मोडा में मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस

इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम में लोगों ने स्वतंत्रता संग्राम में उनके योगदान को याद करते हुए कहा कि उन्हे सच्ची श्रद्धांजलि यही होगी कि हम उनके आदर्शों को अपने जीवन में अपनाये।

पालिकाध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी ने कहा कि विक्टर मोहन जोशी ने आजादी के लिए अपने प्राणों की तक परवाह नही की और ​अंग्रेजी शासन से देश की मुक्ति के लिये अपने प्राणों को तक समर्पित कर दिया। कहा कि विक्टर मोहन जोशी का त्याग भावी पीढ़ी के लिए हमेशा प्रेरणा स्रोत रहेगा। उन्होंने स्व०जोशी को महान देशभक्त बताते हुए कहा कि 1930 के झंडा सत्याग्रह में उनका योगदान अविस्मरणीय है।

Almora- मजबूती से मिशन के तहत चुनाव लड़ेगी यूकेडी (UKD)

श्रद्धांजलि सभा में पत्रकार प्रकाश पान्डेय, हाजी नूर अकरम खान, राबिन मनोज भण्डारी, पालिका सभासद सौरभ वर्मा, पूर्व सभासद मुकेश नेगी, पंकज काण्डपाल, सोनू मटियानी, राहुल, पादरी रोबिन्सन दास, पंकज मैसी, अनिल डी सिंह, संजय सिंह, बी.टी.विल्सन, डी.के.पाल, ए.के.पाल, पनीराम आदि मौजूद रहे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/