Almora- पालिकाध्यक्ष ने की कोविड अस्पताल में आईसीयू बेड बढ़ाने की मांग

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
prakash chandra joshi
Screenshot-5

अल्मोड़ा, 29 अप्रैल 2021

holy-ange-school

Almora- पालिकाध्यक्ष प्रकाश चंद्र जोशी ने कोविड-19 के बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए अल्मोड़ा के कोविड अस्पताल में बेड की संख्या बढ़ाने की मांग की है।

ezgif-1-436a9efdef


पालिकाध्यक्ष ने कहा कि अल्मोड़ा में कोविड-19 के उपचार के लिये बने कोविड अस्पताल में मरीजों की संख्या बढ़ रही और वहां पर जितने बेड हमारे पास उपलब्ध हैं वह भी भरते जा रहे है। उन्होने इस स्थिति को देखते हुए आईसीयू के बेड बढ़ाये जाने चाहिए।


पालिकाध्यक्ष जोशी ने कहा कि अल्मोड़ा (Almora) में वेंटिलेटर को अभी तक कोई उपयोग अभी तक नहीं हो पा रहा है और इसके लिये किसी सक्षम व्यक्ति एवं अनुभवी प्रशिक्षित व्यक्ति के द्वारा ट्रेनिंग देने की व्यवस्था की जानी चाहिए। ताकि यहां पर वेंटिलेटर की सुविधा मरीजों को उपलब्ध हो सके।

यह भी पढ़े….

अच्छी खबर- उत्तराखंड पहुँचेंगी रेमडिसिविर (Remdesivir injection) इंजेक्शन की खेप

Almora- जाने माने शिक्षाविद व इतिहासकार डॉ. सिराज अनवर का निधन


जोशी ने कहा कि हल्द्वानी तथा अन्य स्थानों पर भी वर्तमान में बेड उपलब्ध नहीं है। जिससे अल्मोड़ा के मरीजों को वहां भेजा जाना संभव नही हो पा रहा है, इसलिए बहुत जरूरी है कि हम यहीं पर इन सुविधाओं का विस्तार करें। इसके साथ ही साथ उन्होनें जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग और मेडिकल कॉलेज के प्रशासन से मांग की है कि अल्मोड़ा में कम से कम 100 ऑक्सीजन बेड का पूर्ण सुविधायुक्त एक कोविड अस्पताल अत्यंत शीघ्र ही बनाया जाए ताकि लोगों को सही उपचार सही समय पर मिल सके।


पालिकाध्यक्ष ने कहा कि Almora नगर और आसपास खाली पड़े भवनों में अस्थायी रूप से कोविड केयर अस्पताल बनाये जाने चाहिये जिससे कोविड-19 बीमारी के आसन्न खतरे से निपटा जा सके।
पालिकाध्यक्ष ने कहा कि पूरे देश में ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए यहां अभी से ऐसी व्यवस्था की जानी चाहिये ऑक्सीजन की कमी ना हो।

यह भी पढ़े….

मोहल्ला क्लीनिक अब रामनगर में भी, 10 रुपये के पर्चे में मिलेगा उपचार


उन्होनें प्रशासन से Almora में स्वीकृत ऑक्सीजन प्लांटो का निर्माण कार्य पूरा कर तुरंत सुचारू करना चाहिये।
बयान में उन्होनें कहा कि जिस तरह से कोरोना के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है और कईयों के संक्रमित होने और कुछ संक्रमितों के जीवन समाप्त होने की खबर आ रही है जो चिंता का विषय है।


पालिकाध्यक्ष ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि वह कोविड प्रोटोकॉल का पालन करे। जहां तक हो अपने घर से बाहर ना निकले और जरूरी होने पर ही बाहर जाये और लोगों से उचित दूरी बनायें और मॉस्क और सेनेटाइजर का प्रयोग करें।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos

Joinsub_watsapp