उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा

​Almora- अचानक जिलाधिकारी पहुंची अस्पताल,दिए यह निर्देश

Suddenly the District Magistrate reached the hospital, gave these instructions

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

अल्मोड़ा,21 जनवरी 2023

जिलाधिकारी वन्दना अचानक शुक्रवार की शाम को जिला चिकित्सालय और इससे लगे हुए महिला चिकित्सालय में पहुंची और दोनों अस्पतालों का औंचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान डीएम वंदना ने मरीजों को मुहैया करायी जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में जानकारी ली।


ब्लड बैंक के निरीक्षण के दौरान डीएम ने वहां कार्यरत स्टाफ का नाम,मोबाइल नंबर आदि जानकारी बड़े शब्दों में बोर्ड में लिखवाने को कहा।


निरीक्षण के दौरान डीएम ने नाराजगी जताते हुए कहा कि अस्पताल परिसर में रखे निष्प्रोज्य सामान की बार-बार कहने के बाद भी नीलामी नहीं की जा रही है। डीएम ने मुख्य चिकित्साधिकारी को एक हफ्ते के अंदर निष्प्रोज्य सामान की नीलामी करने को कहा। डीएम ने मुख्य चिकित्साधिकारी को अल्ट्रासाउण्ड कक्ष के बाहर गर्भवती महिलाओं के बैठने की पर्याप्त व्यवस्था करने को कहा जिससे कि वहां आयी गर्भवती महिलाओं को किसी प्रकार की असुविधा न हो।


जिलाधिकारी ने सभी कक्षों का निरीक्षण कर बैंच,स्टूल आदि में रंगरोगन करने को कहा।चिकित्सालय की कैन्टीन का निरीक्षण करने के साथ ही जिलाधिकारी ने मरीजों के लिये बनाये जा रहे भोजन की जानकारी ली। डीएम ने हर दिन मरीजों को दिये जाने वाले भोजन की जानकारी मैन्यू चार्ट में लिखने को कहा।


जिलाधिकारी ने चिकित्सालय में भर्ती मरीजों से मुलाका कर उनसे मिल रही सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की। जिलाधिकारी ने मरीजों को ठण्ड से बचाने के लिये हीटर,ब्लॉवर आदि की व्यवस्था करने को कहा।


महिला चिकित्सालय के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने प्रवेश द्वार पर पानी लीकेज के लिए जल संस्थान से इसे तत्काल ठीक कराने को कहा।जनरल वार्ड, प्रसव कक्ष का भी डीएम ने निरीक्षण किया। उन्होंने भर्ती मरीजों से उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक को निर्देश दे​ते हुए कहा कि चिकित्सालय में जन्में नवजात शिशुओं की अच्छी देखभाल संबंधी जानकारी नवजात के परिजनों को अनिवार्य रूप से देने को कहा। डीएम ने अनावश्यक रूप से गर्भवती महिलाओं को रैफर न करने को कहा। मुख्य चिकित्साधिकारी डा आरसी पंत, प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डा प्रीति पंत आदि मौजूद रहे।

Related posts

अनोखी पहल : एडीजी पुलिस के जनसंवाद कार्यक्रम में कोतवाल हुये पास

Newsdesk Uttranews

चोट के इलाज के लिए केएल राहुल जाएंगे जर्मनी, इंग्लैंड दौरे को करेंगे मिस : रिपोर्ट

Newsdesk Uttranews

अग्निपथ प्रदर्शन को लेकर आपस में भिड़े बीजेपी, जदयू के नेता

Newsdesk Uttranews