almora: ssj me Self finance classes ke sanchalan me dhandhli ka aarop

अल्मोड़ा, 20 अक्टूबर 2020
सोबन सिंह जीना परिसर अल्मोड़ा एक बार फिर सुर्खियों में है। इस बार मामला सेल्फ फाइनेंस कोर्स के तहत संचालित होने वाली बीएसएसी की कक्षाओं से जुड़ा हुआ है।

छात्र संघ पदाधिकारियों ने सेल्फ फाइनेंस कोर्स के तहत संचालित होने वाली बीएससी की कक्षाओं के लिए छात्र—छात्राओं से ली जाने वाली फीस में धांधली बरतने का आरोप लगाया है। तीन दिन के भीतर कमेटी का गठन कर मामले की निष्पक्ष जांच करने की मांग की है।

गौरतलब है ​कि सोबन सिंह जीना परिसर में पिछले वर्ष तक सेल्फ फाइनेंस कोर्स के तहत बीएससी की 100 सीटों में ए​डमिशन किए जाते थे। लेकिन इस बार परिसर प्रशासन ने सेल्फ फाइनेंस कक्षाओं का संचालन बंद कर दिया है।

मंगलवार को छात्र संघ के पदाधिकारियों ने परिसर निदेशक डॉ. ​नीरज तिवारी को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में पदाधिकारियों ने कहा कि पिछले वर्ष तक बीएससी में सेल्फ फाइनेंस कोर्स के तहत संचालित होने वाली कक्षाओं में कई तरह की धांधलियां बरती गई है। छात्र—छात्राओं से ली गई फीस का भी दुरुप्रयोग किया गया है। अन्य कई गड़बड़ियां होने का भी अंदेशा जताया है।

पदाधिकारियों ने मामले की निष्पक्ष जांच के लिए कमेटी गठित करने तथा दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। ज्ञापन में कहा कि तीन दिन के भीतर मामले में कार्रवाई नहीं की गई तो वह आंदोलन करेंगे।

परिसर निदेशक डॉ. नीरज तिवारी ने बताया कि मामले को लेकर कल बैठक बुलाई गई है। ​जल्द ही कमेटी का गठन कर मामले की जांच की जाएगी। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ नियमानुसार कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ज्ञापन सौंपने वालों में छात्र संघ महासचिव नवीन कनवाल, छात्रा उपाध्यक्ष मेघा डसीला, कोषाध्यक्ष राहुुल अधिकारी व उपसचिव दीपक तिवारी आदि मौजूुद थे।