almora-speed-​​up-revenue-collection-says-dm

speed ​​up revenue collection says dm almora

अल्मोड़ा। जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने मासिक बैठक में विभिन्न विभागों की समीक्षा की। जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारियों एवं तहसीलदारों राजस्व वसूली में तेजी लाने को कहा और बड़े बकायेदारों के खिलाफ तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश भी दिये।

जिलाधिकारी अल्मोड़ा (almora) ने उप जिलाधिकारियों को कम राजस्व वसूली करने वाले संग्रह अमीनों को कारण बताओ नोटिस जारी कर उनका वेतन रोकने को कहा। जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने सत्र न्यायालय व उपजिलाधिकारी न्यायालयों में लम्बित प्रकरणों को प्राथमिकता के साथ निपटाने के लिए अधिवक्ताओं को निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने सभी उपजिलाधिकारियों एवं तहसीलदारों को लंबित राजस्व वाद का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर करने को कहा।

अल्मोड़ा— वयोवृद्ध व्यापारी जगदीश चन्द्र साह (jagdish chandra sah) का निधन


जिलाधिकारी अल्मोड़ा (almora) ने आबकारी अधिकारी को अवैध शराब के खिलाफ लगातार कार्यवाही करने को कहा। उन्होने पुलिस, आबकारी एवं राजस्व तीनों विभागों द्वारा संयुक्त रूप से अवैध शराब के खिलाफ चैकिंग अभियान चलाने को कहा। जिलाधिकारी ने सम्भागीय परिवहन अधिकारी से वाहनों में ओवर लोडिंग, तेज रफ्तार, सीट बैल्ट न पहनने, मोबाईल फोन पर बात करने, शराब पीकर वाहन चलाने वाले वाहन चालकों के विरूद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही करने को कहा। जिलाधिकारी ने राज्य कर विभाग के अधिकारियों से कहा कि जिन व्यापारियों द्वारा अपना पंजीकरण जीएसटी नही किया है उस पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। उन्होने आयकर की वसूली के लिये भी निर्देश दिये।

Almora – जिला विकास प्राधिकरण को समाप्त करने की मांग को लेकर सर्वदलीय समिति ने दिया धरना


जिलाधिकारी ने खाद्य सुरक्षा अधिकारी से नियमित रूप से दुकानों का निरीक्षण कर सैंपलिंग करने को कहा। कहा कि नववर्ष को देखते हुए छापेमारी कर सैंपल लिये जाय एवं जांच करवाकर उचित कार्रवाई की जाये। बैठक में नगर पालिका द्वारा वसूली की धीमी प्रगति पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को वसूली में और तेजी लाने के निर्देश दिये।

बैठक में अपर उपजिलाधिकारी बीएल फिरमाल, जैंती/भनोली की उपजिलाधिकारी मोनिका, डिप्टी कलैक्टर गौरव पाण्डे, आबकारी अधिकारी मीनाक्षी टम्टा, आपदा प्रबन्धन अधिकारी राकेश जोशी, अभिहित अधिकारी ए0एस0 रावत, अधिशासी अधिकारी नगरपालिका श्याम सुन्दर प्रसार, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी मनोहर लाल, ए0पी0 पुरोहित, तहसीलदार संजय कुमार सहित समस्त पटल सहायक मौजूद रहे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें