उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा

बैडमिंटन विश्व फेडरेशन वर्ल्ड टूर टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने से चूके अल्मोड़ा के शटलर lakshya sen

lakshya sen

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

स्पोर्टस डेस्क, 5 दिसंबर 2021

बैडमिंटन विश्व फेडरेशन वर्ल्ड टूर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में अल्मोड़ा के शटलर लक्ष्य सेन हार गये हैं।

सेमीफाइनल में lakshya sen की टक्कर दुनिया के नम्बर एक खिलाड़ी डेनमार्क के विक्टर अक्सेल्सन से हुई। विक्टर अक्सेल्सन ने लक्ष्य को सीधे सेटों में 21-13 व 21-11 से हराकर फाइनल में पहुंचने की आशा पर पानी फेर दिया।


यह टूर्नामेंट इंडोनेशिया के बाली शहर में 1 से 5 दिसंबर तक आयोजित की गयी थी। 15 लाख डॉलर की इनामी बैडमिंटन विश्व फेडरेशन के प्रतिष्टित वर्ल्ड टूर टूर्नामेंट lakshya sen ने सेमी फाइनल मैं स्थान बनाया था। और सेमीफाइनल मे उनकी चुनौती खत्म हो गयी। लक्ष्य सेन को टूर्नामेंट के सेमी फाइनल में पहुचने पर 30000 डॉलर( 22 लाख )की इनामी राशि मिली।

जीत के बाद विक्टर अक्सेल्सन ने lakshya sen के बारे में कहा कि वह बहुत ही टैलेंटेड खिलाड़ी है और वह उनकी काफी इज्जत करता हूॅं। कहा कि पहले भी उन्होंने लक्ष्य के साथ दुबई में दो हफ्ते ट्रेनिंग की थी और विश्व कप के उपरान्त वे फिर से लक्ष्य के साथ ट्रेनिंग करेंगे।

पिछले 8 हफ्ते में लक्ष्य 7 सुपर सीरीज टूर्नामेंट खेल चुके हैं जहाँ 5 बार उनकी टक्कर वर्ल्ड नम्बर 1 व 2 विक्टर अक्सेल्सन व जापान के केंटो मोमोटा से हुई है जहाँ उन्होंने अपने प्रदर्शन से जबरदस्त छाप छोड़ी है।
लक्ष्य सेन ने अपने इस कलेण्डर वर्ष में शानदार प्रदर्शन करते हुए बैडमिंटन विश्व फेडरेशन के प्रतिष्टित वर्ल्ड टूर टूर्नामेंट में स्थान बनाते हुए सेमी फाइनल में पहुंचने वाले खिलाड़ी के रूप में उपलब्धि हाशिल की।

lakshya sen के सेमी फाइनल तक का सफ़र तय करने के अलावा भारत की दूसरी खिलाड़ी पी वी सिन्धु लगातार तीसरी बार वर्ल्ड टूर टूर्नामेंट के फाइनल में पहुचीं। पीवी सिन्धु को फाइनल में हार का शामना करना पड़ा। वही लगातार तीसरी बार सिन्धु को वर्ल्ड टूर टूर्नामेंट में रजत पदक प्राप्त हुआ।


लक्ष्य सेन की उत्कृष्ट प्रदर्शन पर उत्तरांचल स्टेट बैडमिंटन संघ के चीफ पैटर्न अशोक कुमार , सचिव बीएस मनकोटी, नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश जोशी,अल्मोड़ा बैडमिंटन परिवार के राम अवतार , प्रशांत जोशी, सुरेश कर्नाटक,गोकुल मेहता, नंदन रावत,अमरनाथ सिंह रजवार,हेम तिवारी,जगमोहन फर्त्याल ,राकेश जायसवाल,डॉ संतोष बिष्ट,जिला खेल अधिकारी सीएल वर्मा ,विजय प्रताप,डी के जोशी,राजेंद्र तिवारी,जगदीश वर्मा,डॉ अखिलेश सहित सभी खेल प्रेमियों ने लक्ष्य व उनके टूर्नामेंट में कोच के रूप में उनके पिता डी के सेन व माता निर्मला धीरेन सेन को बधाईयां दी हैं।

Related posts

सीएम रावत ने संविधान दिवस पर प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं

Newsdesk Uttranews

Uttarakhand- चरस की तस्करी करते पकड़ा गया नाबालिग, भेजा जायेगा बाल सुधार गृह

Newsdesk Uttranews

कर्नाटक पुलिस ने तेंदुए की खाल का व्यापार करने वाले शख्स को किया गिरफ्तार

Newsdesk Uttranews