shishu-mandir

Almora – वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ रमेश सिंह पाल को गुजरात में मिला रियल फाइटर अवार्ड 2021

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा के वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ रमेश सिंह पाल को गुजरात में रियल फाइटर अवार्ड 2021 दिया गया है। यह सम्मान उन्हें 27 और 28 नवंबर को को शिव की नगरी सोमनाथ में, सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट द्वारा दिया गया।

new-modern
gyan-vigyan


गुजरात के सागर दर्शन सभागार में दो दिवसीय राष्ट्रीय वॉडो काई कराटे चैम्पियनशिप में अल्मोड़ा के वरिष्ठ कृषि वैज्ञानिक, लेखक तथा अपने प्रेरणादायी विचारों के लिए जाने जाने वाले डॉ रमेश सिंह ने विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रतिभाग किया। उन्हें राष्ट्रीय वॉडो काई कराटे एसोसिएशन द्वारा रियल फाइटर अवार्ड 2021 से सम्मानित किया गया।

saraswati-bal-vidya-niketan

कार्यक्रम के आयोजक तथा अंतर राष्ट्रीय जुडो मास्टर और रेफरी राजेश अग्रवाल ने सभी अथितियों का पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया। कार्यक्रम के मुख्य अथितिअजय दुबे, वित्त सचिव सोमनाथ ट्रस्ट तथा विशिष्ट अथिति डॉ रमेश सिंह पाल ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। कार्यक्रम की सुरुवात गुजराती गरभा नृत्य तथा वंदना से की गई।

इस चैम्पियनशिप में देश के विभिन्न राज्यो से आये 300 प्रतिभागी तथा उनके अभिभावक सम्मलित हुए। विभिन्न राज्यों से आये प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए डॉ रमेश सिंह पाल ने कहा आधुनिक भागदौड़ की जीवन शैली में योग तथा कराटे का बहुत महत्व है। उन्होंने प्रतिभागियों से नशे व बुराईयों से दूर रहने की बात कही, साथ ही मनुष्य गलत विचारो, गलत संगत से दूर रहकर कैसे अपने मन पर नियंत्रण पा सकता है इस बात पर प्रकाश डाला।

डॉ पाल ने बताया कि मनुष्य का मन जितना ज्यादा पवित्र व शुद्ध होगा उतना ही उसकी किसी भी चीज को सीखने की क्षमता बढ़ जाती है। अपने संबोधन में डॉ पाल ने आयोजक मंडल का आभार व्यक्त करते हुए अपनी हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए प्रतिभागियों के स्वर्णिम एवं उज्जवल भविष्य की कामना की।