उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा

अल्मोड़ा: सैनिक कल्याण मंत्री ने ध्याड़ी-मिरगांव-मानेसर सड़क के बोर्ड का किया अनावरण

Almora: Sainik Welfare Minister unveils board of Dhyadi-Mirgaon-Manesar road

उत्तरा न्यूज की खबरें अब whatsapp पर, इस लिंक को क्लिक करें और रहें खबरों से अपडेट बिना किसी शुल्क के
Join Now

अल्मोड़ा, 13 अक्टूबर 2021— सैनिक कल्याण, औद्योगिक विकास, लघु सूक्ष्य एवं मध्य उद्यम मंत्री गणेश जोशी अपने एक दिवसीय जनपद भ्रमण के दौरान आज दन्या के निकट ध्याड़ी पहुॅचकर शहीद लांसनायक दिनेश सिंह कैड़ा के नाम पर घोषित 10 किमी लंबी ध्याड़ी-मिरगांव-मानेसर सड़क के बोर्ड को को शहीद के नाम पर समर्पित किया। आज से यह सड़क शहीद के नाम पर जानी जाएगी। इस मौके पर उन्होंने नए नाम के शिलापट्ट का भी अनावरण किया। इस दौरान उन्होंने शहीद के माता-पिता को भी सम्मानित किया।

nitin communication


मंत्री ने कहा कि उत्तराखंड वीरों की भूमि है और प्रथम विश्व युद्ध से लेकर कारगिल तक उत्तराखंड के वीर जवानों ने अपनी शहादत दी है। उत्तराखंड की पवित्र भूमि वीर जवानों की है और यह गांव ऐसा है जहां पर प्रत्येक परिवार का व्यक्ति सेना में है, यह हम सब के लिए गर्व का विषय है।


उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की परिकल्पना को साकार करने के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में सैनिक कल्याण विभाग सैन्यधाम निर्माण के लिए कटिबद्ध है। उन्होंने सैन्य सहित सम्मान यात्रा की तैयारियों के विषय में लोगो को बताया।

ayushman diagnostics

उन्होंने बताया कि इस यात्रा के दौरान प्रत्येक शहीद परिवार के घर जाकर उनके आंगन की पवित्र मिट्टी सैन्यधाम में लाई जाएगी और सैन्यधाम के निर्माण में इस मिट्टी का उपयोग किया जाएगा। मंत्री ने बताया कि 21 अक्टूबर को चमोली के सवाड़ में रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट और 24 अक्टूबर को पिथौरागढ़ में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इस यात्रा का शुभारंभ करेंगे।
मंत्री ने पूर्व सैनिकों के साथ संवाद करते हुए वन रैंक वन पेंशन के संबंध में भी वार्तालाप की और सभी को बधाई दी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने वन रैंक वन पेंशन के मुद्दे को सुलझाया है।

मंत्री ने बताया कि सैनिकों पूर्व सैनिकों के लिए राज्य सचिवालय विधानसभा में उनका अपना आईडी कार्ड भी वहां का प्रवेश पत्र माना जाएगा, जिला स्तर पर प्रभारी अधिकारी को नियत किया गया है कि वह सैनिकों एवं पूर्व सैनिकों की समस्याओं को सुने और उनका निस्तारण करें। सड़क के डामरीकरण शहीद स्मारक के लिए भी उन्होंने भरपूर प्रयास करने का आश्वासन स्थानीय लोगों को दिया। मंत्री ने यह भी साझा किया कि वर्ष 2018 के बाद उत्तराखंड सरकार द्वारा शहीद परिवारों में से 17 व्यक्तियों को सरकारी नौकरी में समायोजित किया जा चुका है।


इस अवसर पर शहीद के पिता गोधन सिंह, माता तुलसी देवी, भाजपा दन्या मंडल के अध्यक्ष गोपाल सिंह, वरिष्ठ भाजपा नेता सुभाष पांडे, नरेंद्र बिष्ट, गौरव पांडे, गौतम सिंह, मदन सिंह, ग्राम प्रधान बहादुर सिंह, दिनेश कैड़ा, मंडल महामंत्री डी0क0े जोशी, लक्ष्मण डसीला, पूर्व सैनिक हर सिंह, गुड्डू दरबान, जिला पंचायत सदस्य और कार्यक्रम के आयोजक मनोज पंत उपस्थित रहे।

Related posts

अल्मोड़ा बाजार (Almora bazaar) में सांप घुसने से मचा हड़कंप

Newsdesk Uttranews

सहयोग: अंतर्राष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी(International badminton player) चिराग और लक्ष्य सेन ने किया 50 हजार का सहयोग, अन्य कई ने भी दिया सहयोग

Newsdesk Uttranews

लॉक डाउन (Lock down): सरकारी योजनाओं का पैसा निकालने में लोगों को नहीं आएगी दिक्कत, ग्राम पंचायतवार रोस्टर (roster) तैयार करेंगे बैंक

UTTRA NEWS DESK