उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा

Almora- जनपद में विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर तैयारियां प्रारंभ

Almora- Preparations started for the 2022 assembly elections in the district

खबरें अब whatsapp पर
Join Now

अल्मोड़ा। 21 नवम्बर 2021- आगामी विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 की प्रारंभिक तैयारियां के संबंध में जिलाधिकारी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी वंदना सिंह ने जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में उन्होंने सभी अधिकारियों को विधानसभा सामान्य निर्वाचन को निष्पक्ष पारदर्शी एवं त्रुटि रहित सम्पन्न कराने के लिए उन्हें जो जिम्मेदारी सौंपी जाएंगी उनका पूरी तत्परता के साथ निर्वहन करने के निर्देश दिए।

nitin communication

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि अधिकारियों को जो जिम्मेदारी सौंपी जाएगी उससे संबंधित निर्वाचन आयोग के नवीन दिशा-निर्देशो का भली-भांति अध्ययन किया जाए। उन्होंने कहा कि जिन अधिकारियों को नोडल, सहायक नोडल, प्रभारी अधिकारियों की जिम्मेदारी दी जाएंगी वह अभी से अपने अधीनस्थ कार्मिकों की टीम तैयार कर लें। एनआईसी विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि निर्वाचन में लगाए जाने वाले कर्मचारियों का डेटाबेस समय से तैयार कर लें साथ ही परिवहन विभाग भी निर्वाचन में प्रयोग किये जाने वाले वाहनों की सूची भी तैयार कर लें।

udiyar restaurent
govt ad

निर्वाचन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि आवश्यकता अनुरूप वस्तुओं के क्रय हेतु टेंडर आदि की प्रक्रिया समय से पूर्ण कर लें। बैठक में जिलाधिकारी ने वर्तमान में चल रहे हैं मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत निर्वाचक नामावली में नाम दर्ज कराने से छूटे 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके युवाओं का नाम दर्ज कराने हेतु डिग्री कॉलेजों, महाविद्यालय, विद्यालयों में वृहद्ध अभियान चलाकर नाम दर्ज कराने के निर्देश दिये।

उन्होंने कहा कि युवाओं को टारगेट करते हुए उनका नाम वोटर लिस्ट में जुड़वाने के हर संभव प्रयास जाएं। इस बैठक में मुख्य विकास अधिकारी नवनीत पांडे के अलावा जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Related posts

संस्मरण : जगत दा और उनकी यादें

Newsdesk Uttranews

उत्तराखंड कैबिनेट की बैठक(Uttarakhand cabinet meeting ) के फैसले, देखें एक नजर में

उत्तरा न्यूज डेस्क

आज की सबसे बड़ी खबर -रोमांचक हुआ बनारस का रण, मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले बीएसएफ के पूर्व जवान को सपा ने दिया टिकट ,तेजबहादुर अब सपा के प्रत्याशी बन देंगे टक्कर