Almora- Staff Nurse ki bharti par prakash joshi baithe dharne par

अल्मोड़ा (Almora)। उत्तराखण्ड सरकार द्वारा चि​कित्सा विभाग के अंतर्गत नर्सिंग स्टाफ की 1238 भर्तियों को लेकर भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव प्रकाश जोशी 24 घंटे के उपवास पर बैठ गए है। उन्होंने इसे अंसवेदनशील और अव्यवहारिक बताया।


बताते चले कि राज्य सरकार के अधीन चिकित्सा विभाग द्वारा 1238 नर्सिंग स्टाफ की भर्ती की जा रही है। और इनमें भर्ती के लिये न्यूनतम अर्हता 30 बेड के किसी राजकीय अथवा निजी चिकित्सालय में एक वर्ष न्यूनतम 01 वर्ष का कार्यानुभव प्राप्त करना अनिवार्य है।

Almora— ​रेस्टोरेंट में फटा गैस सिलेंडर, लाखों का सामान जलकर राख


धरना स्थल पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव प्रकाश जोशी ने कहा कि प्रदेश के अधिकांश जिलों खासकर पर्वतीय जिलों के सरकारी चिकित्सालयों में 30 बेड की व्यवस्था ही नहीं है और अधिकांश चिकित्सा केन्द्रों में संविदा पर स्टाफ नर्स रखी गई है। और 30 बेड से कम क्षमता वाले स्वास्थ्य केन्द्रों में कार्य कर रही स्टाफ नर्स नौकरी के लिये आवेदन करने से वंचित रह जायेंगी।

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और जागेश्वर के विधायक गोविंद सिंह कुंजवाल ने कहा कि एक ओर जहां उपनल या अन्य माध्यम से संविदा पर कार्यरत उपचारिका को राज्य सरकार उन्हें इस नयी और स्थायी नियुक्ति के लिये योग्य नहीं मानती है। उन्होने सरकार के इस कदम को हास्यास्पद बताया।

Almora- बीजेपी ने शक्ति केन्द्रों में शुरु की कार्यशालाएं


पूर्व विधायक मनोज तिवारी ने कहा स्टाफ नर्स की भर्ती में अभ्यर्थी को आवेदन पत्र के साथ नियोक्त द्वारा प्रदत्त फॉर्म—16 प्रस्तुत करना है जो कि अव्यवहारिक है।


वक्ताओं ने कहा कि कांग्रेस पार्टी सरकार के चिकित्सा विभाग के अंतर्गत उपचारिका (स्टाफ नर्स) की भर्तियों हेतु तय अर्हताओं की शर्तो से सहमत नहीं है। वक्ताओं ने राज्य सरकार से इन मानकों को समाप्त करने और आवेदन की अंतिम​ तिथि को बढ़ाने की मांग की।

Almora Breaking— किशोरी ने विषाक्त पदार्थ खाकर की आत्महत्या की कोशिश, अस्पताल भर्ती

धरना स्थल पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष पीतांबर पाण्डे, नगर अध्यक्ष पूरन रौतेला, पूर्व विधायक करन माहरा, तारा चन्द्र जोशी, परितोष जोशी, हरीश रावत, हर्ष कनवाल, नीरज तिवारी, दी​प सिंह डांगी, पूरन रौतेला, गजेंद्र फर्त्याल, वैभव पाण्डे , रंजीत दास, राजेंद्र बोरा आदि मौजूद रहे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/