Almora- वनाग्नि रोकने के लिए त्वरित कार्रवाई करें अधिकारी, पीसीसीएफ राजीव भरतरी ने अधिकारियों को दिए निर्देश

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा, 14 अप्रैल 2021- उत्तराखंड वन विभाग के मुखिया राजीव भरतरी ने अल्मोड़ा (Almora) वन प्रभाग के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण कर अधिकारियों को वनाग्नि रोकने के लिए कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जंगलों को आग से बचाने में लापरवाही न हो।

holy-ange-school

यह भी पढ़े…

Almora- जिला मिष्ठान्न विक्रेता संघ ने अचानक लगाये कोविड कर्फ्यू पर जताई नाराजगी

Almora- व्यापारियों के हितों को लेकर ले निर्णय, बोली नगर व्यापार मंडल उपाध्यक्ष

प्रमुख वन संरक्षक (पीसीसीएफ) राजीव भरतरी बीते 12 व 13 अप्रैल को 2 दिवसीय अल्मोड़ा दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने एनटीडी स्थित मृग विहार, प्रस्तावित बंदरबाड़ा, सिमतौला इको पार्क और बिनसर वन्य जीव विहार, कोसी रेंज के क्रू—स्टेशन व नर्सरी का जायजा लिया।

ezgif-1-436a9efdef

पीसीसीएफ भरतरी ने अधिकारियों को दफ्तर के साथ समय—समय पर ​फील्ड में जाकर निरीक्षण करने को निर्देशित किया और वनाग्नि की घटनाओं से निपटने के लिए तत्पर रहने के निर्देश दिए।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि आग के बेकाबू होने पर पुलिस, आपदा व एनडीआरएफ की भी मदद ली जाए। ताकि आग की घटना पर शीघ्र काबू पाया जा सके।

इस मौके पर मुख्य वन संरक्षक कुमाऊं डॉ. तेजस्विनी अरविंद पाटिल, प्रभागीय वनाधिकारी महातिम यादव, प्रभागीय वनाधिकारी सिविल सोयम आरसी कांडपाल, बिनसर वन क्षेत्राधिकारी आशुतोष जोशी आदि मौजूद थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos

Joinsub_watsapp