Almora News- पालिका में शामिल ना करें,गांव बचाओं संघर्ष समिति ने सीएम को सौंपा ज्ञापन

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोड़ा,26 अप्रैल 2023

विगत दिवस सीएम पुष्कर सिंह धामी के अल्मोड़ा आगमन पर ग्राम प्रधान संगठन और गांव बचाओं संघर्ष समिति ने ज्ञापन देकर नगरपालिका में शामिल करने से संबधित ​विरोध पत्र सौंपा।


कुछ समय से नगरपालिका क्षेत्र से सटे गांवों को पालिका में शामिल करने की सुगबुगाहट के बाद गांव बचाओं संघर्ष समिति ने इसका विरोध करने की बात कही है।
गांव बचाओं संघर्ष समिति ने इसके खिलाफ आंदोलन की चेतावनी दी है। कल ग्राम प्रधान संगठन के जिलाध्यक्ष धीरेंद्र सिंह गैलाकोटी के नेतृत्व में जन प्रतिनिधियों और ग्रामीणों ने सीएम पुष्कर सिंह धामी को ज्ञापन देकर ऐसा ना होने देने की मांग की। साथ ही कहा कि अगर ग्रामीणों की इच्छा के विरूद्ध उन्हें पालिका में शामिल किया जाताहै तो वह लोकसभा चुनाव के बहिष्कार से भी नही हिचकेंगे।


ज्ञापन में उन्होंने कहा कि अल्मोड़ा नगर से लगे गांवो को बिना उनकी सहमति के जबरन पालिका में शामिल किए जाने की कसरत चल रही है। कहा कि गांवों की भौगोलिक स्थिति नगरपालिका के अनुरूप नही है।पालिका में शामिल होने से कई तरह की समस्याएं आएंगी,आज भी पूर्व में पालिका में शामिल किए गए क्षेत्रों में विकास कार्य बंद है। ज्ञापन में ग्रामीणों ने कहा कि अगर ग्राम पंचायतों को पालिका में शामिल किया गया तो इसके खिलाफ वह आंदोलन को विवश होगें और लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे।


ज्ञापन देने वालों में ग्राम प्रधान संगठन ​के जिलाध्यक्ष और सरकारी की आली ग्राम सभा के ग्राम प्रधान धीरेंद्र सिंह गैलाकोटी,सरसो की ग्राम प्रधान पिंकी बिष्ट,खत्याड़ी की ग्राम प्रधान राधा देवी,बाड़ी के ग्राम प्रधान किशन सिंह बिष्ट, बख के ग्राम प्रधान देवेंद्र सिंह बिष्ट, मुकेश कुमार,आनंद कनवाल,हरेंद्र ​शैली आदि शामिल है।