Almora- बिजली की लाइन बिछाने के दौरान हादसा, एक नेपाली श्रमिक की मौत, 3 झुलसे

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

सोमेश्वर(Almora), 13 मई 2021- लिफ्टिंग पेयजल योजना सोमेश्वर के लिए बिजली की लाइन बिछाने के दौरान 11 हजार केवी की लाइन में लोहे का पोल टकराने से 4 नेपाली श्रमिकों को करंट लग गया। जिनमें से एक नेपाली श्रमिक की दर्दनाक मौत हो गई।

Pithoragarh- दो माह में तैयार होगा आक्सीजन जनरेशन प्लांट

घटना बीते बुधवार की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार लिफ्टिंग पेयजल योजना के पम्प हाउस तक विद्युतीकरण के लिए 4 नेपाली मजदूर सांई नदी के समीप कार्य कर रहे थे।

उत्तराखण्ड (Uttarakhand) के अस्पतालो में बेड और आक्सीजन की उपलब्धता यहां करे चेक

बिजली की लाईन बिछाने के लिए लोहे के पोल गाढ़ते समय लोहे के पोल को खड़ा कर रहे थे। अचानक ऊपर से गुजर रही 11 हजार केवी की विद्युत लाईन से पोल स्पर्श हो गया जिसके कारण चारों मजदूरों को बिजली का करंट लग गया।

घायलों को उनके साथी नन्द लाल ने उपचार हेतु अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ केंद्र सोमेश्वर पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने कमल बहादुर उम्र लगभग 26 वर्ष को मृत घोषित किया। जबकि अन्य मजदूर हरी बहादुर, प्रेम बहादुर, पूरन बहादुर को प्राथमिक उपचार दिया गया।

Corona- अल्मोड़ा (Almora) में 3 महिलाओं व एक अधेड़ की कोरोना संक्रमण से मौत

प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. आनन्द नारायण तिवारी ने बताया है कि तीनों घायलों की स्थिति सामान्य है। जबकि थानाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह बिष्ट ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है। मामले की जांच जारी है।

Ramnagar- निशुल्क मेडिकल हेल्पलाइन (Helpline)पर अब 12 डाक्टर देंगे परामर्श, आप भी उठाएं लाभ

इधर विभागीय अवर अभियंता खुशाल सिंह नेगी का कहना है कि उक्त मजदूर ठेकेदार राहुल कन्नौजिया के अंतर्गत कार्य कर रहे थे। घटना की विभागीय जांच भी की जाएगी और मृतक तथा घायलों को नियमानुसार मुआवजा दिया जाएगा।

Corona: बच्चों के लिए नर्सिंग कॉलेज में 100 बेड स्थापित