shishu-mandir

इस बार 203 वर्ष का हो गया है अल्मोड़ा का नंदादेवी मेला,3 सितंबर को होगा औपचारिक आगाज,8 सितंबर को निकलेगी शोभा यात्रा, मंदिर समिति ने जारी किया कार्यक्रम कलेंडर और पोस्टर

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा। अल्मोड़ा का प्रसिद्ध और ऐतिहासिक नंदादेवी मेला इस बार औपचारिक रूप से तीन सितंबर से शुरू होगा। हालांकि कार्यक्रम शुरू हो गए है। मेले का आगाज पंचमी तिथि से होता है इसलिए इसकी शुरूआत 3 सितंबर से होगी। रविवार को मंदिर समिति से जुड़े लोगों ने मेले में होने वाले कार्यक्रमों की जानकारी दी और लोगों से इसे सफल बनाने के लिए समिति को सहयोग करने का आह्वान किया।
समिति के अध्यक्ष मनोज वर्मा ने बताया कि तीन को विभिन्न विद्यालयों के बच्चे सांस्कृतिक जुलूस निकालेंगे। इस बार चार सितंबर को गैसगोदाम परिसर में कदली वृक्ष न्यौते जाएंगे। जो एडवोकेट रमेश नेगी के मकान से लाए जा रहे है। उन्होंने बताया कि अनुष्ठान, विभिन्न कार्यक्रमों प्रतियोगिताओं और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बाद 8 सितंबर को शोभा यात्रा के साथ मेले का समापन होगा। डोला विसर्जन दुगालखोला स्थित नौले में होगा। इस बार सांयकालीन रंगारंग कार्यक्रम एडम्स इंटर कॉलेज में होंगे।
इस मौके पर समिति की ओर से कार्यक्रम कलेंडर और मेले का पोस्टर लांच किया गया। इस मौके पर अध्यक्ष मनोज वर्मा, मुख्य संयोजक मनोज सनवाल,मुख्य संयोजक सांस्कृति तारा चन्द्र जोशी,नरेद्र वर्मा,हरीश बिष्ट, एलके पंत,अतुल अग्रवाल,अनूप साह,गीता मेहरा,मीना भैसोड़ा,विमला बोरा,रीता दुर्गापाल,पुष्पा स​ती,दीपलाल साह,अर्जुन बिष्ट सहित मेला प्रबंधन से जुड़े अनेक लोग मौजूद थे।

saraswati-bal-vidya-niketan