shishu-mandir

Almora- एसएसजे विवि में नागरिक अभिनन्दन समारोह मात्र सरकारी धन का दुरुप्रयोगः तिवारी

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा, 27 जनवरी 2021
सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय अल्मोड़ा Almora
में किये जा रहे नागरिक अभिनन्दन कार्यक्रम को अल्मोड़ा के पूर्व विधायक मनोज तिवारी ने पूरी तरह से सरकारी धन का दुरुप्रयोग व भाजपा का व्यक्तिगत प्रायोजित कार्यक्रम करार दिया है।

new-modern
gyan-vigyan

प्रेस को दिए बयान में तिवारी ने कहा कि पूर्ववर्ती कांंग्रेस सरकार में स्थानीय जनता की मांग पर उनके द्वारा पूर्व सीएम हरीश रावत से वार्ता कर अथक प्रयासों से अल्मोड़ा में आवासीय विश्वविद्यालय की स्थापना करवाई थी।

saraswati-bal-vidya-niketan

27 जनवरी को दो दिनी दौरे पर अल्मोड़ा आएंगे सीएम त्रिवेन्द्र रावत (CM Trivendra Rawat), देखें मिनट टू मिनट कार्यक्रम

पर्वतीय क्षेत्र के युवाओं को स्वरोजगारपरक विषयों की शिक्षा अल्मोड़ा में ही मिल सके इस उद्देश्य के साथ आवासीय विश्वविद्यालय Almora की स्थापना की गई थी। लेकिन भाजपा सरकार ने बिना सोचे समझे आवासीय विश्वविद्यालय का विलय सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय में करके पूरे पर्वतीय क्षेत्र के युवाओं के साथ छल करने का काम किया है।

तिवारी ने कहा कि सोबन सिंह जीना परिसर Almora को विश्वविद्यालय बनाये जाने पर उसमें आवासीय विश्वविद्यालय का विलय करना यहां के युवाओं के साथ धोखा है। आवासीय विश्वविद्यालय जब अपने स्वरूप में चल रहा था तो उसे एक अलग विश्वविद्यालय के रूप में चलने दिया जाता।

उन्होंने कहा कि नागरिक अभिनन्दन कार्यक्रम पूरी तरह से भाजपा का प्रायोजित व्यक्तिगत कार्यक्रम प्रतीत होता है जो उसने अपने मुंह मियां मिठ्ठू बनने के लिए और स्वयं की पीठ थपथपाने के लिए आयोजित किया है। तिवारी ने कहा कि इससे बेहतर होता कि मुख्यमंत्री अल्मोड़ा में जनता और अधिकारियों के साथ संवाद करके अल्मोड़ा के अस्पतालों की स्थिति को सुधारने का प्रयास करते।

केवी अल्मोड़ा (KV Almora) में धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस, बोर्ड परीक्षाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली छात्राएं सम्मानित

कहा कि अल्मोड़ा Almora के महिला अस्पताल में विगत दिनों अल्मोड़ा की एक बेटी प्रसव के दौरान अपनी जान से हाथ धो बैठती है और भाजपा नागरिक अभिनन्दन कार्यक्रम आयोजित करवा रही है जो बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने सीएम से मांग की है कि यदि मुख्यमंत्री और भाजपा को नागरिक अभिनन्दन कार्यक्रम से समय मिले तो एक जनसंवाद कार्यक्रम अल्मोड़ा की लगातार बिगड़ रही स्वास्थ्य सेवाओं पर जनता के साथ भी कर लें।

वही, मनोज तिवारी ने कहा कि यदि यह कार्यक्रम भाजपा का प्रायोजित कार्यक्रम नहीं है तो भाजपा स्पष्ट करे कि इस कार्यक्रम के निमन्त्रण पत्र में क्यों जिले की प्रथम व्यक्ति जिला पंचायत अध्यक्ष और नगर के प्रथम व्यक्ति नगर पालिका अध्यक्ष का नाम अंकित नहीं है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/