News-web

अल्मोड़ा:: औषधि निरीक्षक और दवा ​व्यवसायियों के बीच हुई बैठक, दिए आवश्यक निर्देश

By editor1

Published on:

Almora: Meeting held between drug inspector and drug dealers, necessary instructions given

Almora: Meeting held between drug inspector and drug dealers, necessary instructions given

अल्मोड़ा,29 जून 2024— वरिष्ठ औषधि निरीक्षक नैनीताल मीनाक्षी बिष्ट और अल्मोड़ा शहर के दवा व्यवसाययों के साथ एक बैठक 27 जून को आयोजित की गई।


बैठक में जनपद के प्रतिनिधि मंडल द्वारा समस्त दवा प्रतिष्ठानों में सीसीटीवी की अनिवार्यता, नारकोटिक्स दवाओं के वितरण ,एमटीपी किट को लेकर नए दिशा निर्देश एवं कालातीत हो चुकी औषधीय के निस्तारण के संबंध में वरिष्ठ औषधि निरीक्षिका को अवगत कराया गया।


प्रतिनिधिमंडल द्वारा वरिष्ठ औषधि निरीक्षिका को अवगत कराया गया की समय-समय पर जनपद में उनके निरीक्षण के दौरान दवा व्यवसाययों ने अपने प्रतिष्ठानों में सीसीटीवी लगा लिए हैं तथा नारकोटिक औषधि के संबंध में विशेष रूप से अवगत कराया गया कि चिकित्सक द्वारा निर्धारित पर्चे में मात्रा के अनुरूप ही दवा को मरीज को उपलब्ध कराया जाय।।प्रतिनिधिमंडल द्वारा अवगत कराया गया कि प्रतिष्ठान में कालातीत हो चुकी दवाएं निर्धारित कालातीत बॉक्स में ही रखी जा रही हैं एवं पूर्व में दिये गए दिशा निर्देश का यथावत पालन किया जा रहा है।


बैठक में केमिस्ट उत्तराखण्ड के प्रदेश अध्यक्ष बीएस मनकोटी, अल्मोडा केमिस्ट संघ के अध्यक्ष आशीष वर्मा, कोषाध्यक्ष राघव पंन्त, सचिव गिरीश उप्रेती, ज़िला कोषाध्यक्ष कस्तूरी लाल, मीडिया प्रभारी दीप चंद वर्मा समेत अन्य दवा व्यवसायी उपस्थित रहे।