अल्मोड़ा : जब कुत्ते का पीछा करते घर में जा घुसा गुलदार— थम गई सभी की सांसें

उत्तरा न्यूज डेस्क
3 Min Read
Screenshot-5

यहां देखें पूरा वीडियो

holy-ange-school
IMG 20200130 WA0014

अल्मोड़ा।- शिकार करने को आए शिकार हो के चले वाली कहावत गुरुवार को अल्मोड़ा में एक गुलदार के ऊपर चरितरार्थ हो गई जब शिकार का पीछा करते वह एक घर के स्टोर रूम में बंद हो गया.

ezgif-1-436a9efdef

IMG 20200130 WA0015

इस घटना के दौरान गुलदार खुद कैद होकर रह गया बाद में वन विभाग की टीम उसे रेस्क्यू कर ले गई.

IMG 20200130 WA0016

पहाड़ में गुलदारों का आतंक चरम पर है.गुरुवार तड़के कुत्ते का शिकार करने के लिए गुलदार घर के पास स्थित स्टोर रूम में जा घुसा. इस दौरान महिला ने हिम्मत दिखाते हुए गुलदार को स्टोर रूम में कैद कर दिया. इस घटना से लोगों के बीच हड़कंप मच गया. मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम द्वारा कई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद गुलदार को ट्रैंकुलाइज कर पिंजरे में कैद किया गया.

IMG 20200130 WA0008

प्राप्त जानकारी के मुताबिक नगर से लगे पपरशली में कुत्ते का पीछा करते हुए गुलदार हेम चंद्र तिवारी के भवन तक आ पहुंचा. इस दौरान कुत्ता अपनी जान बचाने के लिए घर के पास बने स्टोर रूम में घुस गया और गुलदार भी स्टोर रूम के अंदर जा घुसा. सुबह करीब 4 बजे हेम चंद्र तिवारी के भवन में किराये में रहने वाली हीरा धामी बाथरूम की ओर जा रही थी. इसी दौरान कुत्ते की गुर्राने की आवाज सुन हीरा स्टोर रूम की ओर गई तो वहां का नजारा देख उसके होश उड़ गए. स्टोर रूम में एक कुत्ते के साथ गुलदार घुसा हुआ था. हीरा ने हिम्मत दिखाते हुए किसी तरह दरवाजा बंद कर गुलदार को स्टोर रूम के अंदर कैद कर दिया.

IMG 20200130 WA0016 1


सुबह तक यह सूचना आग की तरह पूरे क्षेत्र में फैल गई. गुलदार को देखने के लिए घटनास्थल पर लोगों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई. सूचना मिलते ही वन विभाग व पुलिस की टीम मौके से घटनास्थल पहुंची. वन क्षेत्राधिकारी संचिता वर्मा ने बताया कि गुलदार को ट्रैंकुलाइज कर पिंजरे में कैद कर लिया गया है.रेस्क्यू सेंटर के आरओ राजेश जोशी ने कहा कि गुलदार का स्वास्थ्य परीक्षण कराया जाएगा . स्वस्थ्य होने के बाद उसे जंगल में छोड़ दिया जाएगा.

इस पूरे घटनाक्रम में कुत्ता खुशकिस्मत रहा ,गुलदार दहशत के चलते उसपर हमला नहीं कर पाया और कुत्ता सुरक्षित है.

Joinsub_watsapp