shishu-mandir

अल्मोड़ा के खत्याड़ी गांव की समस्याएं कब होगीं दूर..जिलाअधिकारी से मिलेगा धर्मनिरपेक्ष युवा मंच

उत्तरा न्यूज डेस्क
3 Min Read

समस्याएं मुंह बाएं खड़ी लोग परेशान

Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा, 07 अगस्त 2020- नगर से लगे खत्याड़ी गांव की विभिन्न समस्याएं मुंह बाएं खड़ी हैं. समस्याओं के निराकरण की मांग को लेकर धर्म निरपेक्ष युवा मंच जल्द ही डीएम से मिलेगा.

saraswati-bal-vidya-niketan

मंच द्वारा लंबे समय से चले आ रहे गांव चलो अभियान के तहत अल्मोड़ा शहर से लगे हुए गांव खत्याड़ी में समस्याएं सुनी ग्रामीणों की समस्याओं को शासन प्रशासन तक पहुंचाने के लिए ग्रामीणजनों ने आमंत्रित किया.

समस्याएं

मंच संयोजक विनय किरौला ने बताया कि अल्मोड़ा नगर से जुड़े ऐतिहासिक गाँव खत्याड़ी के इस इलाके में जीवन जीने की बुनियादी चीजें की स्थिति भी बद से बदत्तर है. कई समस्याएं मुंह समस्याएं समस्याएं बाएं खड़ी हैं.अनेक ऐसे घर हैं जहाँ पेयजल का कनेक्शन ही नही है वही जिन घरों में पेयजल कनेक्शन उपलब्ध हैं वहाँ बमुश्किल पानी आता है.

समस्याएं

उन्होंने कहा कि कमोबेश हर घर मे पानी रिस कर कमरों में आता है,जिसे ग्रामीण बाल्टियों से निकाल कर फेकते है,सीलन से हर घर की हालत खराब है, बहुत लोग आज भी जर्जर घरों में रहने को मजबूर हैं. किरौला ने कहा कि अनेक मकान टूटने के कगार पर है.

समस्याएं

उन्होंने बताया कि मंच द्वारा पेयजल की आपूर्ति के लिए ग्रामीण युवाओ के साथ संबंधित जेई से पेयजलापूर्ति की मांग की गई.


जेई ने मंच व ग्रामीणों को आश्वासन दिया है कि 3 दिन में फेरॉल लगा कर जिन घरों में पानी नही आता पानी की व्यवस्था कर दी जाएगी.

किरौला ने बताया कि मंच ने ग्राम प्रधान से जिनके घर टूटने की स्थिति में है,उनकी लिस्ट मागी है,ताकि सरकार की आवासीय योजना में उनके नाम चढ़ाए जाएं.


इसके अतिरिक्त ग्रामीणों के घरों में रिस कर आने वाले पानी के ट्रीटमेंट के लिए मंच व ग्रामीण जल्द ही ज़िला अधिकारी अल्मोड़ा से मिलेंगे.

इस मौके पर देव सिंह कनवाल,पंकज कुमार,ग्राम प्रधान खत्याड़ी राधा देवी,मनोज कुमार, पंकज कुमार,दीपक कुमार,मीनाक्षी,राज कुमार,पंकज कुमार,पंकज आर्य, कुमार,निखिल,बच्चन सिंह डांगी इत्यादि लोग मौजूद थे.

ताजा अपडेट के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw

इसे भी देखें

अल्मोड़ा की प्रीति भंडारी,शिवानी आर्या सहित 21 को मिलेगा तीलू रौतेली पुरूस्कार