shishu-mandir

अल्मोड़ा की प्रीति भंडारी,शिवानी आर्या सहित 21 को मिलेगा तीलू रौतेली पुरूस्कार

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

देहरादून। उत्तराखण्ड की वीरांगना तीलू रौतेली पुरूस्कार 2019-20 के लिये चयन की प्रक्रिया पूरी हो गई है। है। बीते गुरूवार को महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास राज्यमंत्री रेखा आर्या ने इसकी जानकारी देते हुए सूची जारी की ।

saraswati-bal-vidya-niketan

298 नये कोरोना (corona) केस के साथ उत्तराखण्ड में संक्रमितों की संख्या पहुंची 8552, 

तीलू रौतेली पुरूस्कार की सूची में अल्मोड़ा की प्रीति भंडारी, शिवानी आर्या सहित 21 महिलाओं के नाम शामिल हैै। अल्मोड़ा की प्रीति भंडारी ने मशरूम की खेती के माध्यम से महिलाओं को आत्मनिर्भरता की राह दिखाई है। वही शिवानी आर्या कराटे और मार्शल आर्ट की खिलाड़ी है।

अल्मोड़ा में स्वतंत्रता दिवस आयोजन की रूपरेखा हुई तय

8 अगस्त को वीरांगना तीलू रौतेली की जयंती पर सरकार इन्हे सम्मानित करेगी। 21 महिलाओं को तीलू रौतेली पुरूस्कार देने के साथ ही सरकार उत्कृष्ट कार्य करने वाली 22 आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को भी सम्मानित करेगी।

उन्हे मिलेगा तीलू रौतेली पुरूस्कार

अल्मोड़ा की प्रीति भंडारी और शिवानी आर्य, बागेश्वर की गुंजन बाला, चंपावत की जानकी चंद, चमोली की शशि देवली, देहरादून की उन्नति बिष्ट संगीता थपलियाल गीता मौर्या, हरिद्वार की पुष्पांजलि अग्रवाल, नैनीताल की कंचन भंडारी और मालविका माया उपाध्याय, पिथौरागढ़ की सुमन वर्मा और शीतल जबकि पौड़ी गढ़वाल की मधु खुगशाल,टिहरी गढ़वाल की कीर्ति कुमारी, रुद्रप्रयाग की बबीता रावत और सुमती थपलियाल, ऊधमसिंह नगर की ज्योति उप्रेती अरोड़ा, मीनू लता गुप्ता और चंद्रकला राय को और उत्तरकाशी से हर्षा रावत को तीलू रौतेली पुरूस्कार के लिये चयनित किया गया है।

बड़ी खबर- नैनीताल के एडीएम प्रशासन की कोरोना जांच रिपोर्ट भी पाँजिटिव

ये आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां भी होंगी सम्मानित

21 महिलाओं को तीलू रौतेली पुरूस्कार सेे सम्मानित करने के साथ ही सरकार उत्कृष्ट कार्य करने वाली 22 आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को भी पुरूस्कृत करेगी।

इस सूची में अल्मोड़ा की नीता गोस्वामी, गीता देवी, बागेश्वर की पुष्पा, चंपावत की हेमा बोरा, चमोली की अंजना रावत, देहरादून की हयात फातिमा, सुधा और सीमा, हरिद्वार की पूनम, सुमनलता यादव और असमा, नैनीताल की गंगा बिष्ट, समारेज और निर्मला पांडे, पिथौरागढ़ की चंद्रकला, पौड़ी की अर्चना देव और रोशनी, रुद्रप्रयाग की सुशीला देवी, टिहरी गढ़वाल की लक्ष्मी देवी, ललिता देवी, उत्तरकाशी की कुसुम मेहर और बीना चौहान के नाम सम्मलित किये गये है।