Almora- दुगालखोला में भारी बारिश के बाद चट्टान गिरी, मुख्य मार्ग रहा कुछ देर के लिये बाधित, एक मकान का गेट भी हुआ क्षतिग्रस्त

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा, 21 मई 2021
अल्मोड़ा (Almora) में मूसलाधार बारिश के बाद दुगालखोला में घर के पास चट्टान गिरने से मकान का गेट क्षत्रिग्रस्त हो गया। वहीं मुख्य मार्ग में चट्टान आने से दुगालखोला धारानौला मार्ग अवरूद्व हो गया। दो तीन दिनों से लगातार मूसलाधार बारिश के बाद रात्रि 1.30 बजे एक विशालकाय चट्टान टूटकर गिर गई।

holy-ange-school

इतने दिनों के लिये बंद रहेगी Income Tax विभाग की वेबसाइट, अभी कर ले रिटर्न फाइल

चट्टान का एक हिस्सा यहां पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य और टैक्सी यूनियन के उपाध्यक्ष गणेष बिष्ट के मकान के पास का गेट टूटकर नीचे आ गया। गनीमत रही कि कोई जनहानि नही हुई। वही चट्टान का बड़ा हिस्सा सड़क में आने से धारानौला दुगालखोला मार्ग बंद रहा।

ezgif-1-436a9efdef

यह भी पढ़े…

Almora- भाजपा नेता और पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष मोहन राम आर्या का निधन

गणेश बिष्ट ने इसकी इसकी सूचना आपदा प्रबं​धन अधिकारी राकेश जोशी को दी जिसके बाद सुबह जेसीबी लगाकर मलबे को हटाकर मोटर मार्ग पर यातायात सुचारू कराया गया।

गणेश बिष्ट ने बताया कि सड़क के ऊपर की ओर चट्टानों में दरारें दिख रही है और इनसे खतरा बना हुआ है।


रोड के नीचे की ओर गणेश बिष्ट द्वारा संभावित खतरे से बचने के लिये बनाई गई दीवार भी चट्टान के नीचे आने से क्षतिग्रस्त हो गई अलबत्ता दीवार के होने से बड़ा हादसा टल गया नहीं तो रात के समय चट्टान के मलबे के नीचे मकानों की ओर गिरने से जानमाल की हानि हो सकती थी।

प्रख्यात पर्यावरणविद सुंदरलाल (sundarlal bahugana) बहुगुणा का निधन

जिस जगह पर चट्टान गिरी उसके पास अक्सर लोग रात के समय गाड़िया खड़ी करते थे और कल शाम से ही वहां पत्थर आने शुरू हो गये थे और इससे गणेश बिष्ट के वाहन में थोड़ी क्षति पहुंची थी इसके बाद लोगों ने एहतियातन अपने वाहन वहा पार्क नही किये और रात हो ही चट्टान नीचे आ गिरी।

यह भी पढ़े…

Almora-भाजपा नेताओं के निधन पर कार्यकताओं में शोक

सामाजिक कार्यकर्ता गणेश बिष्ट ने कल रात हुए नुकसान के बाद चट्टानों के खिसकने की आशंका जताते हुए प्रशासन से इसका निराकरण करने की मांग की है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos

Joinsub_watsapp