kisan andolan

अल्मोड़ा (Almora) । यहां जंगल में घास लेने गई महिला पर सुअर ने हमला कर उसे मार डाला। घटना अल्मोड़ा (Almora) जनपद के भैसियाछाना विकासखण्ड के नैनी देवल गांव की है। इस गांव की महिलाये जंगल में घास लेने गई थी। और जब महिलाये घास लेकर वापस लौट रही थी तो एक बुजुर्ग महिला पर जंगली सुअर ने हमला कर दिया। महिला की मौके पर ही मौत हो गई। महिला का नाम सरस्वती देवी आयु 62 वर्ष निवासी नैनी देवल गांव बताया जा रहा है। महिला की मौत से पूरे क्षेत्र में मातम छा गया है।


जानकारी के अनुसार जंगल से घास लेकर लौट रही सरस्वती देवी देर शाम जंगल से वापस अपने घर को लौट रही थी। उसके साथ गांव की अन्य महिलायें भी थी। महिलाये गांव के निकट गधेरे के पास पहुंची ही थी कि वहां अचानक जंगली सुअर आ गया और सुअर ने सरस्वती देवी पर हमला कर दिया और उसे खीचकर जंगल की ओर ले जाने लगा। सरस्वती देवी तब तक दम तोड़ चुकी थी।

Almora- 15 दिन बाद भी गुलदार पकड़ से बाहर, लोगों में दहशत बरकरार

इधर सरस्वती देवी के साथ गई महिलाओं की चीख पुकार सुनकर गांव के रामनाथ गोस्वामी वहां कुल्हाड़ी लेकर आ पहुचें और उन्होने अपनी जान की परवाह ना करते हुए कुल्हा़ड़ी से सुअर पर वार शुरू कर दिया। कुल्हाड़ी के प्रहार से सुअर की मौत हो गई। महिला का हाथ सुअर के मुंह में फस गया। घटना की सूचना मिलने पर वन विभाग के अधिकारी, डिप्टी स्पीकर रघुनाथ सिंह चौहान व पूर्व विधायक मनोज तिवारी भी मौके पर पहुंचे। विधानसभा उपाध्यक्ष ने ग्रामीण रामनाथ गोस्वामी की हिम्मत की तारीफ करते हएु कहा कि उन्हे पुरूस्कृत किया जाना चाहिये।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw