shishu-mandir

Almora – पूर्व मंत्री बिट्टू कर्नाटक ने जीआईसी डीनापानी में शिक्षकों व विद्यार्थियों का किया सम्मान

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा, 21 दिसंबर 2021 – वरिष्ठ कांग्रेसी नेता/पूर्व दर्जा मंत्री बिट्टू कर्नाटक का विधानसभा अल्मोडा के मेधावी विद्यार्थियों तथा शिक्षा के क्षेत्र में दिये गये योगदान के लिये शिक्षक/कर्मचारियों को सम्मानित किये जाने का कार्यक्रम लगातार जारी है ।

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा के सुदीप जोशी बने विकास अधिकारियों के एलआईसी उत्तर मध्य क्षेत्र के अध्यक्ष

इसी के तहत राजकीय इन्टर कालेज डीनापानी (अल्मोडा) में एक सम्मान समारोह आयोजित कर उन्हें सम्मानित किया गया। आयोजित कार्यक्रम में 270 से अधिक छात्र/छात्राओं,शिक्षक/कर्मचारियों तथा अभिभावकों द्वारा प्रतिभाग किया । कर्नाटक ने शिक्षकों को अंगवस्त्र ,प्रतीक चिन्ह और छात्र/छात्राओं को मेडल पहनाकर अंगवस्त्र व प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया ।

uttarakhand Weather Upadte : और इतने दिन पड़ेगी कड़ाके की ठंड, मौसम विभाग ने जारी किया yellow alert


सभा को सम्बोधित करते हुये उन्होंने कहा कि विगत वर्ष शिक्षा व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिये शिक्षकों द्वारा आँन-लाईन पढ़ाई कराकर सराहनीय पहल की और शिक्षा के क्षेत्र में उदाहरण पेश किया है जिसके लिये उनके इन प्रयासों की प्रशंसा की जानी चाहिये ।
उन्होंने शिक्षक ही छात्र/छात्राओं के व्यक्तित्व का सर्वांगीण विकास कर उनमें अच्छे मूल्यों और आदर्शो को विकसित करते हैं जिससे कि वे आगे चलकर देश के उत्तम नागरिक बन कर देश की उन्नति एवं विकास में अपना योगदान दे सकें ।

breaking: उत्तराखंड में यहां omicron संक्रमित के संपर्क में आये पति-पत्नी कोरोना संक्रमित, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

छात्रों को सम्बोधित करते हुये उन्होंने कहा कि विगत वर्ष की विषम परिस्थिति में भी विद्यार्थियों ने आन-लाईन पढाई कर बोर्ड परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त कर अपने गुरूओं तथा अपने माता पिता के गौरव को बढाया है ।

उन्होंने विद्यार्थियों का मार्गदर्शन करते हुये कहा कि यदि तुम्हें अपने गुरूजनों,माता-पिता,अपने राज्य व देश का नाम रोशन करना है तो आप अपने अवगुणों का त्याग करें ,कड़ी मेहनत ,लक्ष्य निर्धारित कर पढ़ें और कुसंगति से दूर रहें तो सफलता अवश्य मिलेगी । उन्होंने कहा कि हमारा कर्तव्य है कि स्कूली बच्चों का आत्मविश्वास,मनोबल को बढाया जाय और उन्हें समय-समय पर प्रोत्साहित किया जाए ताकि वे आगे चलकर प्रतियोगी परीक्षाओं के लिये मानसिक रूप से तैयार रहकर सफलता के उच्च शिखर पर पहुंच सकें ।


कर्नाटक ने विद्यार्थियों से कहा कि वह पढाई के अतिरिक्त शारीरिक दक्षता के खेलों में भी प्रतिभाग करें साथ ही उन्होंने समाज में तेजी से फैल रहे नशे रूपी दानव से विद्यार्थियों को दूर रहने पर जोर दिया ।


इस अवसर पर मुख्य रूप से प्रभारी प्रधानाचार्य गुलाब सिंह , राजेन्द्र बोरा,डा.गिरीश चन्द्र जोशी (प्रवक्ता ) समस्त शिक्षक/शिक्षिकायें , कर्मचारी , अभिभावक एवं गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे ।