almora

अल्मोड़ा, 20 फरवरी 2021
Almora
विकासखंड लमगड़ा में डिग्री कॉलेज व तहसील भवन के निर्माण के लिए सरकार की ओर से बजट स्वीकृत नहीं किए जाने पर पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल ने 24 घंटे का उपवास करने का फैसला किया है। कुंजवाल आगामी 22 फरवरी को रामलीला ग्राउंड, लमगड़ा में सुबह 10 बजे से उपवास पर बैठेंगे।

Almora- महंगाई के खिलाफ कांंग्रेस का हल्ला बोल

प्रेस में जारी एक बयान में कुंजवाल ने कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार ने लमगड़ा विकासखंड में डिग्री कॉलेज व तहसील भवन की स्वीकृति दी थी। जिसके बाद दोनों संस्थानों को किराएं के भवनों में प्रारंभ करवा दिया गया था।

उस समय इन संस्थाओं के लिए जमीन उपलब्ध नहीं हो पाने के कारण बिल्डिंग का निर्माण नहीं हो पाया था, लेकिन एक वर्ष पूर्व ग्रामवासियों के सहयोग से तहसील भवन व महाविद्यालय भवन के लिए जमीन उपलब्ध हो चुकी है। साथ ही विभागों के नाम दाखा मरम्मत भी हो चुकी है।

Almora Breaking: मैक्स वाहन खाई में गिरा, 2 की मौत 5 घायल

कुंजवाल ने कहा कि करीब एक माह पहले उन्होंने ब्लाक कांग्रेस कमेटी के साथ Almora जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया था। जिसमें दोनों संस्थानों के भवनों के निर्माण के लिए बजट स्वीकृत किए जाने की मांग की थी और एक माह के भीतर बजट स्वीकृत नहीं होने पर फरवरी अंतिम सप्ताह में उपवास में बैठने की चेतावनी दी थी।

सरकार की ओर से मामले में कोई कार्यवाही नहीं किए जाने पर पूर्व विधानसभा अध्यक्ष व वर्तमान जागेश्वर विधायक कुंजवाल ने 22 फरवरी को सुबह 10 बजे से रामलीला मैदान, लमगड़ा में उपवास पर बैठने का निर्णय किया है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/