shishu-mandir

Almora- पातलीबगड़ ममरछीना मार्ग में दुग्ध समितियां खोलने की मांग उठी (Demand for opening milk committees)

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

Almora-Demand for opening milk committees arose on Patalibgarh Mamarchina road

अल्मोड़ा, 23 जनवरी 2021

new-modern
gyan-vigyan

Almoraपातलीबगड़ ममरछीना, ताकुला एवं गणनाथ मोटर मार्ग एवं ममरछीना पाटिया मोटर मार्ग के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायतों में दुग्ध समितियां खोले जाने की मांग (Demand for opening milk committees) उठने लगी हैं।

saraswati-bal-vidya-niketan

Almora- अल्मोड़ा में जिला पत्रकार संघ का गठन, कैलाश पाण्डे अध्यक्ष, राजेन्द्र रावत बने सचिव

थपनियां क्षेत्र पंचायत के बीडीसी सदस्य आनंद डंगवाल ने कहा कि कसून स्यूनराकोट, वड्यूड़ा , बेह गगील, चुराडी, मल्लागाव, खड़ाऊ, पोखरी, पाटिया, थपनिया, भटगांव कोटयूडा, पिल्लखा, गधोली इन मार्गों पर दुग्ध उत्पादन अत्यधिक मात्रा में किया जाता है ।

Almora – पपरसली में रिसोर्ट के पास लगी आग- फायर बिग्रेड की टीम ने घंटो की मशक्कत के बाद पाया आग पर काबू

परंतु दुग्ध समितियों के न हो पाने के कारण यहां के काश्तकार अपने दुग्ध को डेरी तक पहुंचाने में असफल रहते हैं । उन्होंने दुग्ध संघ के प्रधान प्रबंधक एवं अध्यक्ष दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लिमिटेड अल्मोड़ा तथा दुग्ध मंत्री , राज्य मंत्री से क्षेत्र में अपार दुग्ध उत्पादन की संभावना को देखते हुए इन गांवो में तथा इस क्षेत्र में दुग्ध समितियां स्थापित करने की मांग (Demand for opening milk committees) की है।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 के इस दौर में जो प्रवासी गांव में आए हैं उनके पास रोजगार के कोई साधन नहीं हैं वह भी स्वरोजगार की तरफ ध्यान दे रहे हैं तथा दुग्ध के क्षेत्र में कार्य करने के लिए उत्साहित हैं उन्होंने मांग की है कि इन क्षेत्रों को दुग्ध पट्टी के क्षेत्र में विकसित किया जाए तथा इसी संभावना को देखते हुए अति शीघ्र इन क्षेत्रों में इन गांवों में दुग्ध समितियां गठित की जाएं।

आप अपने दोस्तों और परिचितो को उत्तरा न्यूज के व्हाट्सएप ग्रुप से जोड़ने के लिये उन्हे इस लिंक से ज्वाइन करने के लिये मैसेज भेज सकते है।  https://chat.whatsapp.com/BAcCiW6fM1UHr5YHiKlml1
हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिये यहां क्लिक करें https://t.me/s/uttranews1
कृपया हमें टविटर पर फॉलो करें
 https://twitter.com/uttra_news
कृपया हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें  
https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/