Almora— कैंपा व जायका योजना में रोजगार दिए जाने की मांग, गुरिल्लों ने सीएम को भेजा ज्ञापन

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोड़ा, 12 फरवरी 2021
Almora
एसएसबी स्वयं सेवकों ने कैंपा और जायका योजना में रोजगार दिये जाने की मांग को लेकर जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा है। मांग पूरी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

new-modern

ज्ञापन में कहा कि पूर्व में मंत्रीमंडल तथा मुख्य सचिव उत्तराखण्ड शासन सहित उच्च स्तर पर हुई अनेक बैठकों में एसएसबी स्वयं सेवकों को वन विभाग मे स्टेट इको टास्क फोर्स बनाकर तथा कैम्पा योजना मे रोजगार दिया जायेगा। इस सम्बन्ध मे शासन स्तर से अनेक बार वन विभाग को प्रस्ताव भेजने के आदेश भी शासन द्वारा दिये गए लेकिन विभाग के अधिकारियों की ओर से अभी तक कोई ठोस कार्यवाही नही की गई।

Almora news- दो प्रतिष्ठानों पर पर लगा जुर्माना, अधोमानक खाद्य पदार्थ बेचने का था आरोप

कहा कि इस बीच वन विभाग को कैंपा योजना के अन्तर्गत काफी धनराशि आवंटित की गयी है जिसमें कर्मचारियों की नियुक्ति भी की जानी है इसलिये पूर्व में शासन मे उच्च स्तर पर लिये गये निर्णय तथा समय—समय पर विभाग को दिए गये निर्देशो के अनुसार गुरिल्लों की नियुक्ति आवश्यकतानुसार राज्य के सभी जनपदों मे की जाए।

केन्द्रीय अध्यक्ष ब्रह्मानंद डालाकोटी ने कहा कि धन उपलब्ध होने के बाबजूद यदि वन विभाग द्वारा गुर्रिल्लो की नियुक्ति मे पूर्व की ही भांति हिलाहवाली की जाती है तो संग़ठन राज्य भर मे आंदोलनात्मक कार्यवाही को बाध्य हो जायेगा।

Almora- रचना महोत्सव का तीसरा दिन- कुमांऊ व गढ़वाल की संस्कृति का संगम दिखा एक मंच पर, कई हस्तियां हुई सम्मानि

ज्ञापन देने वालो में केन्द्रीय अध्यक्ष ब्रह्मानंद डालाकोटी, जिलाध्यक्ष शिवराज बनौला, गोपाल सिंह राणा, जगदीश सिंह सुयाल, दौलत सिंह आदि लोग मौजूद थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/