shishu-mandir

Almora- कोविड संक्रमण(Covid infection) मास्क जरूरी, अन्यथा होगा जुर्माना

editor1
2 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

Almora- Covid infection mask necessary, otherwise there will be fine

कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए उत्तराखंड शासन के सतर्कता को देखते हुए अल्मोड़ा प्रशासन ने भी पहल कर दी है। प्रदेश के कई अन्य जनपदों की तरह ही अल्मोड़ा में भी मास्क जरूरी कर दिया है।

अल्मोड़ा,30 अप्रैल 2022— कोविड-19 संक्रमण(Covid infection) की रोकथाम के लिए उत्तराखंड शासन के सतर्कता को देखते हुए अल्मोड़ा प्रशासन ने भी पहल कर दी है। प्रदेश के कई अन्य जनपदों की तरह ही अल्मोड़ा में भी मास्क जरूरी कर दिया है।

जिलाधिकारी अल्मोड़ा ने इससे संबंधित आदेश भी जारी करते हुए कहा है कि यह निर्देश वर्तमान में कोविड-19 के बढ़ते हुए संक्रमण के दृष्टिगत संक्रमण की रोकथाम हेतु जनपद अन्तर्गत प्रत्येक व्यक्ति के लिए पूर्व की भाँति सार्वजनिक स्थान पर अथवा घर के बाहर मास्क, गमछा, रूमाल या दुपट्टा / स्कॉर्फ पहना अनिवार्य होगा। साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर थूकना पूर्णतः प्रतिबन्धित रहेगा।

आदेश में कहा गया है कि निर्देशों का उल्लंघन करना दण्डनीय अपराध होगा और उल्लंघन पाये जाने पर उत्तराखण्ड राज्य महामारी कोविड-19 (द्वितीय संशोधन) विनियमावली 2021 में प्रदत्त व्यवस्था के अनुरूप रूपये 500 से रूपये 1000 तक जुर्माने के रूप में वसूल किया जायेगा।

यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगा। जिसका कड़ाई से अनुपालन कराये जाने का दायित्व सम्बंधित उप जिला मजिस्ट्रेट / पुलिस क्षेत्राधिकारी / थानाध्यक्ष का होगा।

IMG 20220430 WA0029