shishu-mandir

Almora- कांग्रेस ने 2 बजे तक बाजार खोलने को बताया सरकार का अव्यवहारिक फैसला, सीएम को ज्ञापन भेज की यह मांग

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

अल्मोड़ा, 22 अप्रैल 2021- कोरोना संक्रमण के चलते प्रदेश सरकार द्वारा अति​आवश्यक प्रतिष्ठानों को छोड़कर अन्य प्रतिष्ठान दोपहर 2 बजे तक ही खोलने के फैसले को कांग्रेस ने अव्यवहारिक करार दिया है। आज Almora कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेज प्रतिष्ठानों को बंद करने का समय बढ़ाकर 5 बजे तक करने की मांग की है।

new-modern
gyan-vigyan

यह भी पढ़े….

Almora- व्यापारियों को शाम 5 बजे तक दुकान खोलने की अनुमति मिले- अनीता रावत

जिलाधिकारी के माध्यम से सीएम को भेजे ज्ञापन में कहा कि प्रदेश सरकार ने दोपहर 2 बजे तक ही बाजार खोलने के फैसले से व्यवसायियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कच्चे माल के दुकानदारों, होटल एवं रेस्टोरेंट स्वामियों को दोपहर 2 बजे तक बाजार खोलने से बेहद दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसके साथ ही अन्य सभी व्यवसायियों को भी दिक्कत हो रही हैं।

saraswati-bal-vidya-niketan

ज्ञापन में कहा कि दुकानदार सुबह 10 बजे अपनी दुकान खोलते है तथा दुकान लगाने में ही सभी व्यवसायियों को तकरीबन 1 घंटे का समय लगता है। ऐसे में दोपहर 2 बजे बंद होने के तुगलकी फरमान से व्यापारियों को लगातार दिक्कतें हो रही है।

यह भी पढ़े….

Almora- एसएसजे परिसर (ssj campus) के सभी विभागों व कार्यालयों को किया गया सैनेटाइज

Almora- चितई ग्वल देवता मंदिर में पशुबलि को लाए बकरे लौटाएं

रविवार के दिन फड़ व्यवसायी दुकान लगाकर अपनी दुकान लगाकर आजीविका चलाते थे। लेकिन संडे कर्फ्यू के चलते निर्धन फड़ व्यवसायियों के सामने आ​जीविका का संकट गहरा गया है। फड़ व्यवसायी केवल रविवार को ही दुकान लगाते है। सरकार फड़ व्यवसासियों के हित में भी सोचें।

कांग्रेस ने सीएम से मांग की है कि बाजार बंद होने का समय शाम 5 बजे तक ​किया जाए, जिससे कि व्यापारियों को दिक्कत न हो।

ज्ञापन देने वालों में कांंग्रेस नगर अध्यक्ष पूरन सिंह रौतेला, जिला उपाध्यक्ष परितोष जोशी, जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष तारा चन्द्र जोशी, जिला उपाध्यक्ष एवं सभाषद सचिन आर्या, एडवोकेट कुन्दन सिंह भण्डारी, एडवोकेट हिमांशु मेहता, रमेश नेगी, एडवोकेट शंकर कुमार आदि शामिल थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos