shishu-mandir

Almora- चितई, गैराड़ समेत अन्य मंदिरों में पशु बलि पर पूर्ण रोक लगाने की मांग

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा, 08 अप्रैल 2021- Almoraगायत्री परिवार ने आगामी 13 अप्रैल से शुरू होने जा रहे चैत्र नवरात्र के दौरान चितई, गैराड़ आदि मंदिरों में पशु बलि पर रोक लगाने की मांग की है। इस संबंध में गायत्री ​परिवार के सदस्यों ने डीएम को ज्ञापन सौंपा।

new-modern
gyan-vigyan

जिलाधिकारी की अनुपस्थिति में एडीएम बीएल फिरमाल को सौंपे ज्ञापन में कहा कि गायत्री परिवार कई वर्षों से मंदिरों में पशुबलि रोकने के लिए संघर्षरत है। जनजागरण और प्रशासन के सराहनीय प्रयास से पशु बलि में भारी कमी आई है।

यह भी पढ़े…

Almora- डॉo प्रभाकर जोशी को मिला इनोवेटिव टीचर ऑफ द ईयर अवार्ड

Almora- सरस्वती शिशु मंदिर पनुवानौला के प्रधानाचार्य पूरन सिंह ढैला को दी भावभीनी विदाई

ज्ञापन में कहा कि उच्च न्यायालय ने भी पशु बलि रोकने के आदेश दिए थे। लेकिन कई लोग नवरात्रों में पशु बलि के लिए बकरों को मंदिर में ले आते है। जिसे रोकने के​ लिए उन्होंने नवरात्र में चितई स्थित ग्वल देवता मंदिर के पिछले गेट की तरफ पर्याप्त संख्या में पुलिस बल नियुक्त किया जाने की मांग की है।

यह भी पढ़े…

Almora- गैरसैंण कमिश्नरी निरस्त होना जनता की जीत-पूरन रौतेला

Almora Breaking- स्मैक तस्करी मामले में अभियुक्त की जमानत अर्जी खारिज, पढ़ें पूरी खबर

इसके अलावा गैराड ग्वल देवता मंदिर समेत झांकरसैम, उदयपुर, बिंता के ग्वल देवता मंदिर, देघाट स्थित देवी मंदिरों में भी पशु बलि पर पूर्ण रोक लगाए जाने की मांग की है।

ज्ञापन सौंपने वालों में सौम्या कांडपाल, मंजू जोशी, प्रभा परिहार, प्रेमा कांडपाल, शशि जलाल, कमला सती, लीला पांडे, भीम सिंह अधिकारी, अनीता भट्ट, मंजू बोरा, बलवंत कुमार, आशीष कुमार, महेंद्र पांडे, डॉ. जेसी दुर्गापाल समेत कई ग्रायत्री परिवार के सदस्य मौजूद थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos