Almora Breaking- टैक्सी चालक ने की थी अधेड़ की हत्या, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

b498cb56ee7fc681dbb1af16eee0bb65

holy-ange-school

अल्मोड़ा। नगर से लगे सैनार गांव निवासी हर सिंह कनवाल की हत्या मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। शराब के नशे में एक टैक्सी चालक द्वारा अधेड़ की हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। 

ezgif-1-436a9efdef

गौरतलब है कि बीते 5 अगस्त को यहां बेस तिराहे (करबला) के पास एक व्यक्ति का शव पड़ा मिला। मृतक की शिनाख्त हर सिंह कनवाल पुत्र मोहन सिंह कनवाल, निवासी ग्राम सैनार के रूप में हुई। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृतक की मृत्यु गला घुटने से होना पाया गया। 

मामले में मृतक के भाई लछम सिंह पुत्र मोहन सिंह कनवाल के तहरीर पर कोतवाली अल्मोड़ा में धारा 302 भादवि बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया, जिसकी विवेचना प्रभारी निरीक्षक अल्मोड़ा अरूण कुमार द्वारा की गयी।

एसएसपी पंकज भट्ट द्वारा घटना का शीघ्र अनावरण किये जाने हेतु प्रभारी निरीक्षक कोतवाली एवं एसओजी प्रभारी के नेतृत्व में टीम का गठन कर अभियुक्त की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु दिए गये निर्देश पर पुलिस टीम के अथक प्रयासों के आधार पर उक्त घटना में संलिप्त वाहन अल्टो वाहन यूके-01टीए- 2775 प्रयुक्त होना पाया गया।

प्रभारी निरीक्षक कोतवाली अरूण कुमार ने बताया कि मामले में गहन विवेचना एवं सर्विलॉस के आधार पर 12 अगस्त को विनोद लटवाल उम्र 24 वर्ष पुत्र पान सिंह लटवाल, निवासी ग्राम देवली अल्मोड़ा को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस की पूछताछ में आरोपी युवक ने बताया कि मृतक हर सिंह द्वारा उसके साथ शराब के नशे में गाली गलौज की गई। 4 अगस्त की रात करीब 10.00 बजे होली एंजिल स्कूल रोड के पास उसने हर सिंह का कपड़े से गला घोटकर हत्या कर दी। शव को छुपाने के उद्देश्य से शव को गाड़ी की डिग्गी में डाल कर बेस तिराहे के पास फेंक दिया था। 

कोतवाल अरुण कुमार ने बताया कि अभियुक्त की निशानदेही पर मृतक हर सिंह का मोबाइल तथा हत्या में प्रयुक्त कपड़ा उसके घर से बरामद किया गया है। घटना में प्रयुक्त अल्टो कार को भी बरामद कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि अभियुक्त टैक्सी चालक है।

एसएसपी पंकज भट्ट द्वारा हत्या के शीघ्र खुलासा एवं गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीम के उत्सावर्द्धन हेतु 2500 रूपये के ईनाम से पुरस्कृत किया गया।

गिरफ्तारी टीम में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली अरुण कुमार के अलावा प्रभारी एसओजी एसआई नीरज भाकुनी, कांस्टेबल खुशाल राम, दिेनेश नगरकोटी, दीपक खनका व राजेश भट्ट आदि मौजूद थे।

Joinsub_watsapp