shishu-mandir

अल्मोड़ा ब्रेकिंग— दिसंबर में थी शादी लेकिन उससे पहले ही मौत को लगा लिया गले, युवक ने जहर(poison) खाकर जान दी

UTTRA NEWS DESK
3 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा, 12 मई 2020
जिला मुख्यालय में एक युवक ने जहर(poison) खाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर डाली. युवक की दिसंबर माह में शादी तय हुई थी लेकिन उससे पहले ही युवक ने यह आत्मघाती कदम उठा डाला. इस घटना के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है.

saraswati-bal-vidya-niketan

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक नगर के खजांची मोहल्ला निवासी गोविंद चंद्रा (31) पुत्र छोटे लाल मंगलवार यानि आज सुबह करीब 5 बजे यहां पुरानी सब्जी मंडी के पास बेसुध अवस्था में पड़ा मिला.

राहुल नाम के किसी सफाई कर्मी द्वारा युवक के परिजनों को सूचना दी गई. मौके पर पहुंचे परिजन व कुछ अन्य लोग आनन—फानन में गोविंद को सुबह करीब साढ़े 5 बजे यहां जिला अस्पताल लाएं.

जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने युवक को वार्ड में भर्ती कर दिया. लेकिन कुछ ही घंटे बाद युवक ने दम तोड़ दिया. जिला अस्पताल के पीएमएस डॉ. आरसी पंत ने बताया कि युवक ने जहर(poison) खाया था जिस कारण उसकी हालत गंभीर बनी हुई थी उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई.

बताया जा रहा है कि गोविंद आज तड़के करीब साढ़े 3 बजे अपने कमरे से उठकर चला गया था. परिजनों ने सोचा कि वह टहलने के लिए जा रहा है लेकिन कुछ ही देर बाद उसकी बाजार में बेसुध अवस्था में पड़े होने की सूचना मिली तो परिजनों में हड़कंप मच गया.

युवक ने यह आत्मघाती कदम क्यों उठाया​ फिलहाल इसकी जानकारी नहीं मिल सकी है. एसआई सुनीता कुंवर ने बताया कि पंचनामा की कार्यवाही के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

लॉक डाउन के चलते टल गई थी शादी

गोविंद चंद्रा की अप्रैल माह में शादी तय हुई थी लेकिन सरकार की ओर से घोषित देशव्यापी लागू लॉक डाउन के चलते उसकी शादी टल गई थी और दिसंबर में शादी होना तय हुआ था. लेकिन युवक ने शादी से पहले ही यह आत्मघाती कदम उठाकर सारी खुशियां मातम में बदल दी.

पिता चलाते है जनरल स्टोर

मृतक के पिता छोटे लाल की यहां खजांची मोहल्ले में जनरल स्टोर की दुकान है. गोविंद भी दुकान में पिता का हाथ बंटाया करता था. छोटे लाल के सबसे बड़े बेटे की कुछ वर्ष पहले बीमारी से निधन हो गया था. गोविंद दूसरे नंबर का बेटा था. लेकिन आज बेटे के इस कदम के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है. मृतक कुल छह भाई बहन बताएं जा रहे है.