अल्मोड़ा ब्रेकिंग: गुलदार की खाल के साथ चार दबोचे, ये था प्लान, पढ़े पूरी खबर

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा। एसओजी व पुलिस की टीम ने सोमेश्वर के पास चार लोगों को गुलदार की खाल के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपी गुलदार की खाल को बागेश्वर से हल्द्वानी पहुंचाने की फिराक में थे।
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक एसओजी व पुलिस की संयुक्त चेकिंग के दौरान टाना कंट्रीवाइड स्कूल सोमेश्वर के पास पुलिस ने देश दीपक पुत्र बिशन मलड़ा निवासी मंडलसेरा बागेश्वर, मनोज बचखेती पुत्र तारादत्त बचखेती निवासी तल्ला उडयारी बैजनाथ, बसंत लाल पुत्र हरी राम निवासी अमखोली ताकुला, चंदन सिंह पुत्र भवान सिंह निवासी अर्जुनराठ सोमेश्वर को गुलदार की खाल के साथ गिरफ्तार किया है। टीम में एसओजी प्रभारी उपनिरीक्षक बृजभूषण गुरुरानी, मोहन सिंह, दिनेश नगरकोटी, दीपक खनका और मनमोहन सिंह चेकिंग अभियान पर थे।
एसओजी प्रभारी बृजभूषण गुरूरानी ने बताया कि बागेश्वर से 2 युवक सुजूकी स्विस- यूके-02-6664 से गुलदार की खाल लेकर सोमेश्वर आ रहे थे। और यह खाल सोमेश्वर के 2 युवकों को बेचने के लिये ला रहे थे। खरीददारी की सौदेबाजी करने की सूचना वाइल्ड क्राइम कन्ट्रोल के मुखबिर से प्राप्त होने पर पुलिस टीम द्वारा चारों युवकों को एक गुलदार की खाल के साथ गिरफ्तार कर लिया। पकड़ी गयी खाल सर से पूॅछ तक 4 फीट 8 इंच लंबी तथा चौड़ाई 2 फिट 10 इंच है। और पॅूछ 1 फिट की है। के साथ गिरफ्तार कर लिया। खाल प्रकरण में पकड़ा गया चन्दन सिंह ग्राम-फल्याॅ अर्जुन राठ का ग्राम प्रहरी है। थाना सोमेष्वर में धारा 2/9/39/49बी/51/57 वन्य जीव जन्तु संरक्षण अधिनियम के अन्तर्गत वैधानिक कार्यवाही करने के साथ ही वाहन को सीज कर दिया गया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने खाल पकड़ने वाली पुलिस टीम को पुरूस्कृत करने की घोषणा की है।

holy-ange-school
Joinsub_watsapp