shishu-mandir

73 करोड़ से अधिक पहुंचा अल्मोड़ा अर्बन बैंक का वित्तीय वर्ष का लाभ,कार्यशील पूंजी में हुई 240 करोड़ की वृद्धि

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

यहां देखें पूरा वीडियो

new-modern
gyan-vigyan
almora urban bank1

अल्मोड़ा। अल्मोड़ा अर्बन को—आपरेटिव बैंक का शुद्ध लाभ पिछल वर्ष की तुलना में तीन गुना बढ़ गया है। बैंक की एजीएम में उक्त रिर्पोट को बैंक के सचिव महाप्रबंधक पीसी तिवारी ने सदन के पटल पर रखी। यही नहीं बैंक महाप्रबंधक ने
कहा कि बैंक ने 2020 तक अपना कार्य व्यवसाय पांच हजार करोड़ रुपया पहुंचाने का लक्ष्य रखा है। महाप्रबंधक तिवारी ने कहा कि 2018—19 में बैंक की कार्यशील पूंजी में पिछले वर्ष की तुलना में 240.84 करोड़ की वृद्धि होकर 3081.66 करोड़ हो गई है। निक्षेपों में पिछले वर्ष की तुलना में 180.44 ​करोड़ की वृद्धि होकर 2614.44 करोड़ तथा ऋण व अग्रिमों गत वर्ष की तुलना में अधिक ऋण वितरण करने के बावजूद अच्छी वसूली हुई है। और 54.94 करोड़ की वृद्धि हुई है। बैंक की निजी पूंजी 391.54 करोड़ और ग्रास एनपीए 3.22 तथा नेट एनपीए शून्य है।
बताया कि बैंक ने अपने ऋण का लगभग 45.66 प्रतिशत प्राथमिकता प्राप्त क्षेत्र वितरित किया है। वर्तमान में बैंक की 50शाखाएं कार्यरत हैं। और अगले वित्तीय वर्ष तक 12 और बढ़ाने का प्रयास किया जाएगा। बैंक ने अपने अंशधारकों को 12.50 प्रतिशत का लाभांश देने की भी घोषणा की बताया कि बैंक द्धारा 31 मार्च तक 1565.93 करोड़ रुपये सरकारी प्रतिभूतियों में भारतीय रिजर्व बैंक के पास जमा की है।

saraswati-bal-vidya-niketan
almora urban bank2


बताया कि बैंक 26 एटीएम के माध्यम से लोगों को अच्छी सेवाएं दे रहा है साथ ही सभी आधुनिक तकनीकों का लाभ दिया जा रहा है। बताया कि बैंक समय समय पर पल्स पोलियो,वृक्षारोपण,साक्षरता, आपदा राहत सहित राष्ट्रीय और सामाजिक कार्यक्रमों में अपनी भूमिका निभाते आया है। बैंक के अध्यक्ष आनंद सिंह बगडवाल बैंक की इस प्रगति के लिए सभी का आभार जताया। उन्होंने कर्मचारियों की मेहनत की भी सराहना की , सहयोगियों, अंशधारकों और उपभोक्ताओं का भी आभार जताया। इस मौके पर उपाध्यक्ष सुनील कुमार अग्रवाल,संचालक विजय बंसल, श्याम लाल साह, लक्ष्मण लाल वर्मा, प्रभा साह,नयन राम,आभा वर्मा,जयानंद डिमरी,महेश चन्द्र जोशी,रीता टंडन,सुनील कुमार तिवारी,मंजू गुरूरानी,प्रकाश पांडे,किशन चन्द्र गुरूरानी, लक्ष्मण सिंह ऐंठानी,नवीन चन्द्र पाठक ,लज्जा पंत, गिरीश धवन,गोविंद लाल वर्मा, लीला टम्टा,मोहम्मद मुमताज खान,सरदार सुरजीत सिंह, लियाकत अली खान,मथुरादत्त मिश्रा, जितेन्द्र सिंह बर्थवाल सहित अनेक सामान्य निकाय के सदस्य, प्रतिनिधि व बैंक के अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे।

almora urban bank3