Almora- पालिकाध्यक्ष ने की आकाशवाणी केन्द्र के क्षतिग्रस्त सरकारी भवनों की मरम्मत कर उपयोग करवाने की मांग

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा नगर Almora में स्थित आकाशवाणी केन्द्र के क्षतिग्रस्त सरकारी भवनों की मरम्मत कर उपयोग करवाने की मांग अल्मोड़ा के नगरपालिका अध्यक्ष ने की है। प्रसार भारती के मुख्य कार्यकारी अधिकारी को प्रेषित पत्र में नगरपालिका अध्यक्ष ने कहा कि आकाशवाणी केन्द्र के स्टाफ क्वाटर जो दो अलग-अलग स्थानों में बने हुए है, उनकी हालत बहुत ही खराब हो चुकी है। ऐसा प्रतीत होता है कि इन क्वाटरों की देख-रेख मरम्मत आदि करने वाला कोई नहीं है।

holy-ange-school

यह भी पढ़े….

Almora police ने शुरू किया अपना यूट्यूब चैनल

Almora- उपनल कर्मचारियों ने काला फीता बांधकर विरोध जताया

कहा कि ये बिल्डिंगें बिल्कुल लावारिस हो गयी है, तथा इनमें घास उग आयी है। करोड़ों रुपये की लागत से बने हुए ये भवन अत्यंत ही जीर्ण-क्षीर्ण अवस्था को प्राप्त हो गये हैं। यदि इनको तुरंत ठीक नहीं किया जाता है तो बहुत जल्दी इनकी हालत और बिगड़ जायेगी।

ezgif-1-436a9efdef

यह भी पढ़े….

Almora- तल्ला थपलिया में मकान की छत में दिखा गुलदार (Leopard), कैमरे में हुआ कैद

यदि आपका विभाग अभी जाग जाता है तो कम धनराशि में इन भवनों की मरम्मत आदि का काम हो सकता है। चूंकि नगर में प्रवेश करते ही इन भवनों की जीर्ण-क्षीर्ण दशा जब नगर में प्रवेश करने वाले पर्यटक तथा नागरिक देखते है तो उनके ऊपर भी उक्त भवनों के खराब हालत को देखकर विपरीत प्रभाव पड़ता है तथा विभाग की कार्यप्रणाली के प्रति उनके मन में कई प्रकार के प्रश्न उठते हैं।

कहा कि हमारा सुझाव है कि यथाशीघ्र इन भवनों की मरम्मत करने में विशेष ध्यान दिया जाय, तथा बत्तर होती जा रही है ऐसी स्थिति को रोका जाय। हमारा यह भी सुझाव है कि यदि ​आपके विभाग के कर्मचारियों की आवश्यकता से अधिक क्वाटर भवन हो तो उनको जिला प्रशासन के साथ अनुबंध कर सरकारी कर्मचारियों को आवासीय सुविधा प्रदान कराये जाने के​ लिए निर्धारित किराया लेकर काम में लाया जा सकता है।

अन्यथा जनता के पैसे से बने हुए इन भवनों की बर्बादी होनी निश्चित है। इन भवनों को सुधारे जाने तथा इनकी आवश्यक मरम्मत आदि कराये जाने के लिए यथाशीघ्र व्यवस्था करान देने का कष्ट करें।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos

Joinsub_watsapp