उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा

अल्मोड़ा – मंडुवा और झंगोरा के लिये 8 क्रय केंद्र हुए स्थापित, इन दरो पर बेच सकते है काश्तकार

Almora - 8 purchasing centers set up for Manduwa and Jhangora, tenants can sell at these rates

खबरें अब whatsapp पर
Join Now

अल्मोड़ा 3 नवम्बर, 2021

nitin communication

अल्मोड़ा जिले के काश्तकार अपनी मंडुवा और झंगोरा की फसल निर्धारित क्रय केंद्रो के माध्यम से बेच सकते है। स्टेट मिलेट हुए स्थापित,इन दरो पर बेच सकते है काश्तकार जिले के दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्र के किसानों को मंडुवा एवं झंगोरा का अब उचित मूल्य मिल सकेगा। स्टेट मिलेट मिशन योजना 2020 के अन्तर्गत पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी सीधे किसानो से मंडुवा एवं झंगोरा की खरीद सहकारी संस्थाओं के माध्यम से की जा रही है।

udiyar restaurent
govt ad


15 अक्टूबर 2021 से यह खरीद शुरू हो चुकी है। जिला सहायक निबन्धक सहकारिता रणजीत सिंह राणा ने बताया कि जनपद अल्मोड़ा में मंडुवा एवं झंगोरा के लिये 8 क्रय केन्द्र स्थापित किये गये है। राणा ने बताया कि बहुउद्देशीय प्रारम्भिक कृषि ऋण सहकारी समिति कुवॉली, धामस, पनुवानौला, कोलदोडम महाकालेश्वर, गनियाद्योली, भैसड़गॉव और जागनाथ स्वायत्त सहकारिता धौलादेवी में क्रय केन्द्र बनाये गये है।


उत्तराखण्ड राज्य सहकारी संघ लि० देहरादून द्वारा मंडुवा एवं झंगोरा की क्रय दरें निर्धारित की गयी है। सहकारी समितिया किसानों से दो हजार पाँच सौ रू० प्रति कुन्तल की दर से मंडुवा और दो हजार पाँच सौ रू० प्रति कुन्तल की दर से झंगोरा क्रय करेगी। सहकारी समितियों के इन क्रय केन्द्रों पर 15 अक्टुबर 2021 से 15 दिसम्बर 2021 तक खरीद का कार्य होगा।

Related posts

अल्मोड़ा corona अपडेट, आज नहीं मिला कोई केस

Newsdesk Uttranews

उत्तरान्यूज स्पेशल— सुबह 10 बजे तक की बड़ी खबरें

Newsdesk Uttranews

एसएसजे विवि के अल्मोड़ा परिसर में चलाया गया स्वच्छता अभियान (Sanitation campaign )

उत्तरा न्यूज डेस्क