अल्मोड़ा – मंडुवा और झंगोरा के लिये 8 क्रय केंद्र हुए स्थापित, इन दरो पर बेच सकते है काश्तकार

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा 3 नवम्बर, 2021

holy-ange-school

अल्मोड़ा जिले के काश्तकार अपनी मंडुवा और झंगोरा की फसल निर्धारित क्रय केंद्रो के माध्यम से बेच सकते है। स्टेट मिलेट हुए स्थापित,इन दरो पर बेच सकते है काश्तकार जिले के दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्र के किसानों को मंडुवा एवं झंगोरा का अब उचित मूल्य मिल सकेगा। स्टेट मिलेट मिशन योजना 2020 के अन्तर्गत पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी सीधे किसानो से मंडुवा एवं झंगोरा की खरीद सहकारी संस्थाओं के माध्यम से की जा रही है।

ezgif-1-436a9efdef


15 अक्टूबर 2021 से यह खरीद शुरू हो चुकी है। जिला सहायक निबन्धक सहकारिता रणजीत सिंह राणा ने बताया कि जनपद अल्मोड़ा में मंडुवा एवं झंगोरा के लिये 8 क्रय केन्द्र स्थापित किये गये है। राणा ने बताया कि बहुउद्देशीय प्रारम्भिक कृषि ऋण सहकारी समिति कुवॉली, धामस, पनुवानौला, कोलदोडम महाकालेश्वर, गनियाद्योली, भैसड़गॉव और जागनाथ स्वायत्त सहकारिता धौलादेवी में क्रय केन्द्र बनाये गये है।


उत्तराखण्ड राज्य सहकारी संघ लि० देहरादून द्वारा मंडुवा एवं झंगोरा की क्रय दरें निर्धारित की गयी है। सहकारी समितिया किसानों से दो हजार पाँच सौ रू० प्रति कुन्तल की दर से मंडुवा और दो हजार पाँच सौ रू० प्रति कुन्तल की दर से झंगोरा क्रय करेगी। सहकारी समितियों के इन क्रय केन्द्रों पर 15 अक्टुबर 2021 से 15 दिसम्बर 2021 तक खरीद का कार्य होगा।

Joinsub_watsapp