उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा

Almora- 653 बूथ में 50,744 बच्चों को पिलाई जायेगी पोलियो ड्राप्स

Almora-50744 children will be given polio drops

अल्मोड़ा 4 जनवरी, 2022

Almora जिले में पोलियो बीमारी से बचाने के लिये 23 जनवरी को 653 बूथ में 50,744 नौनिहालो को पोलियो ड्राप्स पिलाई जायेगी। जिलाधिकारी वंदना सिंह ने आज इसकी तैयारियों को लेकर बैठक ली।

Almora- धार की तूनी रानीधारा मार्ग के सुधरेंगे दिन, सुधारीकरण कार्य का हुआ शिलान्यास


राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान को सफल बनाने के लिए नवीन कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी वन्दना सिंह ने चिकित्सा विभाग के साथ समीक्षा बैठक कर तैयारियों का जायजा लिया।

Almora: स्कूटी चुरा कर उनका नबंर व रंग बदल कर चला रहे थे, पुलिस ने किया मामले का खुलासा


बैठक में जिलाधिकारी वंदना सिंह ने स्वास्थ्य कर्मियों को निर्देश दिये कि पोलियो की खुराक से कोई भी बच्चा छूटने न पाये। उन्होंने बताया कि जिन विद्यालयों में पल्स पोलियों बूथ बनाये गये है वे खुले रहेंगे। उन्होंने सम्भागीय परिवहन अधिकारी को इस कार्य के​ लिये वाहनों को अधिग्रहित कर स्वास्थ्य विभाग को उपलब्ध कराने को कहा।

nitin communication

Almora:फलसीमा गांव तक पहुँचेगी सड़क, शुरू हुआ निर्माण कार्य


इस दौरान जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये कि 15 से 18 आयु वर्ग के बच्चों को लग रही वैक्सीन के लक्ष्य को शीघ्र पूर्ण किया जाय। उन्होंने कहा कि जिन विद्यालयों में रोस्टर के अनुरूप छात्र-छात्राओं का पूर्ण वैक्सीनेशन नहीं हुआ है इस सम्बन्ध में मुख्य शिक्षाधिकारी से समन्वय स्थापित करते हुए छूटे हुए बच्चो का वैक्सीनेशन कराया जाय ताकि यह कार्य समय से पूर्ण हो सके।


मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 आर0सी0 पंत ने बताया कि जनपद में में 0 से 05 वर्ष तक के 50,744 बच्चों को पोलियो की ड्राप पिलाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। जनपद के विभिन्न ब्लाकों के ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में पोलियो ड्राप पिलाने के लिये 653 बूथ बनाये गये है साथ ही 20 ट्राजिट बूथ एवं 7 मोबाईल बूथ बनाये गये है। बताया कि इन सभी बूथों में वहां के स्वास्थ्य कर्मी, एएनएम एवं आंगनबाडी कार्यकत्रियों की मदद ली जा रही हैं।

Related posts

क्वार्टर फाइनल में पहुंचे उदयीमान शटलर लक्ष्य सेन

दिसंबर तक होंगे कोरोना के 200 करोड़ टीके, बढ़ाया जा रहा उत्पादन

Newsdesk Uttranews

इस राज्य में फटा कोरोना बम, 288 छात्राओं में कोरोना संक्रमण की पुष्टि

Newsdesk Uttranews
error: Content is protected !!