Uttarakhand news:अल्मोड़ा में 37 छात्रों ने नहीं दी गृह विज्ञान और अंग्रेजी की परीक्षा

Smriti Nigam
1 Min Read

Uttarakhand news:विद्यालय शिक्षा परिषद की बोर्ड की परीक्षाएं चल रही है। वहीं अब इन परीक्षाओं को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आ रहा है। बताया जा रहा है कि इस परीक्षा में हाई स्कूल अंग्रेजी और इंटरमीडिएट के गृह विज्ञान की भी परीक्षा हुई थी। परीक्षा में कुल 5878 छात्रों का रजिस्ट्रेशन हुआ था लेकिन अब बताया जा रहा है कि पंजीकरण के बावजूद परीक्षा देने केवल 5841 विद्यार्थी ही आए जबकि 37 छात्रों ने इस परीक्षा को छोड़ दिया।

new-modern

बोर्ड परीक्षा नियंत्रण कक्ष प्रभारी जनार्दन तिवारी ने बताया कि जिलेभर में परीक्षा शांतिपूर्ण हुई। उन्होंने बताया कि हाईस्कूल अंग्रेजी की संस्थागत और व्यक्तिगत में कुल पंजीकृत 5765 में से 5730 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। जबिक 35 परिक्षार्थी अनुपस्थित रहे। इंटरमीडिएट की गृह विज्ञान की संस्थागत और व्यक्तिगत परीक्षा में कुल 113 विद्यार्थियों का रजिस्ट्रेशन हुआ था जबकि इनमें से केवल 111 बच्चे ही परीक्षा देने आए जबकि दो लोग अनुपस्थित रहे।

बताया जा रहा है की डाइट प्राचार्य जीजी गोस्वामी ने राइंका दौलाघट, राइंका गोविंदपुर और राइंका मजखाली परीक्षा केंद्र का सचल दल के साथ निरीक्षण किया।