shishu-mandir

Almora- पुलिस टीम की सतर्कता से अवैध लीसा तस्कर पहुंचे सलाखों के पीछे

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा। जनपद पुलिस टीम की सतर्कता से अवैध लीसा के 2 तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। दरअसल प्रदीप कुमार राय एसएसपी अल्मोड़ा ने अल्मोडा जनपद के सभी थाना/चौकी प्रभारियों को वन सम्पदा, खनिज पदार्थ आदि की अवैध तस्करी करने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करने हेतु दिए गए निर्देश के क्रम में भतरौजखान पुलिस को 645 टिन अवैध लीसा बरामद करने में बड़ी कामयाबी हाथ लगी है।

new-modern
gyan-vigyan

आज मंगलवार को चौकी प्रभारी भिकियासैंण मदन मोहन जोशी ने हमराही पुलिस बल के साथ चैकिंग पर थे, इस दौरान भतरौजखान की तरफ से आ रहे वाहन संख्या- यूके 04 सीए 3585 ट्रक को रोकने का प्रयास करने पर ट्रक चालक द्वारा वाहन को रोकने के बजाय और अधिक तेजी से वाहन को आगे की ओर चलाकर ले गया। पुलिस टीम द्वारा उक्त वाहन का पीछा कर चौकी तिराहे पर रोका गया। वाहन को चैक करने पर 645 टिन अवैध लीसा बरामद हुआ।

इस दौरान वाहन के चालक व परिचालक ओमप्रकाश बहुगुणा निवासी शहरफाटक, लमगड़ा और दिव्यांशु आर्य निवासी ग्वालदम थाना थराली जनपद चमोली को मौके पर गिरफ्तार किया गया। वाहन में सवार तीसरा व्यक्ति शिवराज सिंह नेगी मौके से ही फरार हो गया था जिसकी तलाश कर गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे है।

अभियुक्तगणों के विरुद्ध थाना भतरौजखान में वन अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक कार्यवाही की गई है। मामले के सम्बन्ध में थानाध्यक्ष भतरौजखान निरीक्षक संजय पाठक ने बताया कि उक्त आरोपी अवैध लीसे को रानीखेत क्षेत्र के जंगलो से इकट्ठा करके बेचने के लिए ऋषिकेश की तरफ ले जा रहे थे, जो चैकिंग के दौरान गिरफ्त में आ गये।