Pithoragarh- बिना कारण बताए पद से हटाने का आरोप, भोजन माता की डीएम से गुहार

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

पिथौरागढ़ – बिना कारण बताए भोजन माता पद से हटाए जाने और मानसिक व आर्थिक उत्पीड़न को लेकर एक भोजनमाता ने जिलाधिकारी से गुहार लगाई है। संगीता सार्की पत्नी कैलाश सार्की निवासी पुरानी बाजार, पिथौरागढ़ ने जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर कहा है कि वह जीजीआईसी पिथौरागढ़ में पांच साल से भोजन माता के पद पर कार्य कार रही थी। जरूरी कार्यवश वह पिछले साल 23 नवंबर से 28 नवंबर तक स्कूल की प्रधानाचार्या को प्रार्थनापत्र देकर अवकाश पर गई थी।


संगीता के अनुसार विगत 29 नवंबर को स्कूल से फोन आया और कहा कि हमने दूसरी भोजनमाता रख ली है, इसलिए अब तुम मत आना। संगीता के अनुसार उन्होंने स्कूल में प्रधानाचार्या से हटाने का कारण पूछा तो उन्होंने फिर से हटाने के फैसले की ही बात दोहराई और कारण नहीं बताया।


संगीता ने ज्ञापन में कहा है कि जीजीआईसी पिथौरागढ़ में उसकी दो बेटियां पढ़ती हैं, दो अन्य बच्चों के अलावा घर में बेरोजगार पति है। ऐसे में वह गंभीर आर्थिक संकट से जूझ रही है। उन्होंने जिलाधिकारी से डॉ. आशी चौहान से उनकी नौकरी वापस दिलाने की गुहार लगाई है। इस मामले में जीजीआईसी की प्रधानाचार्या गंगा रावत का पक्ष उपलब्ध नहीं हो पाया।