shishu-mandir

आरोप -दलित ने सवर्ण की शादी में अपने हाथ से निकाला खाना, तो मिली मौत

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं। देश को आजाद हुए 75 साल पूरे होने वाले हैं, लेकिन इसके बावजूद भी हमारे देश में दलितों के साथ होने वाली हिंसाए और उनके साथ होने वाले भेदभाव की घटनाएं कम होने का नाम नही ले रही है।

saraswati-bal-vidya-niketan

मृतक के पुत्र का आरोप- खाना निकालने पर मिली मौत

उत्तराखंड के चंपावत जिले में इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। बताया जा रहा है एक सवर्ण की शादी में गरीब को बेरहमी से पीटा गया और उस व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हो गई।

मृतक के पुत्र का आरोप है कि उसके पिता ने शादी में अपने हाथ से खाना निकाल लिया था। जिसके कारण उसके पिता को बेरहमी से पीटा गया। मृतक की पहचान देवीधुरा के रहने वाले रमेश राम के रूप में हुई है। युवक की उम्र 45 वर्ष है। और वह केदारनाथ गांव में किराए के दुकान में कमरा लेकर दुकान चलाता था।

मृतक के बेटे ने बताया कि उसके मकान मालिक की 28 नवंबर को शादी थी।उन्हें भी शादी में निमंत्रण दिया गया था और उसके पिता शादी में भी गए थे। जब शाम को उसने अपने पिता को फोन किया, तो किसी अन्य व्यक्ति ने फोन उठाया और कहा कि वो अभी शादी में व्यस्त है और उनसे अगले दिन आने की बात कही। वही लोग उसके पिता को बेहोशी की हालत में अस्पताल छोड़ गए और भाग गए यही उनकी मौत हो गयी।