सिडबी(SIDBI) तैयार करेगा उत्तराखण्ड (uttarakhand) में सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योगों के लिये योजनायें तैयार

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

holy-ange-school

उत्तराखण्ड (uttarakhand) में सूक्ष्म, लघु और मध्यम ((एमएसएमई) उद्योगों के लिये योजनायें तैयार करने के लिये​ सिडबी (SIDBI) और राज्य सरकार के बीच हुआ करार

देहरादून। उत्तराखण्ड (uttarakhand) के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सचिवालय में इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन ऑफ उत्तराखण्ड, उद्योग विभाग एवं भारतीय लघु उद्योग विकास बैंक सिडबी (SIDBI) द्वारा चिकित्सा उपकरणों के क्षेत्र के विकास पर तैयार की गई स्टडी रिपोर्ट का विमोचन किया। उत्तराखण्ड (uttarakhand) में सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योगों (एमएसएमई) के लिए समग्र इको सिस्टम को मजबूत करने के एमओयू में भी हस्ताक्षर किये गये।

ezgif-1-436a9efdef

डीएलएड (DELED exam) प्रशिक्षण हेतु आवेदन प्रवेश परीक्षा के प्रवेश पत्र ऐसे करें डाउनलोड


उत्तराखण्ड (uttarakhand) सरकार की ओर से महानिदेशक एसए मुरूगेशन और SIDBI की ओर से डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर मनोज मित्तल ने एमओयू में हस्ताक्षर किये। करार के अन्तर्गत सिडबी (SIDBI) उत्तराखण्ड सरकार के अधीन एक परियोजना प्रबंध ईकाई स्थापित करेगा। यह इकाई राज्य में एमएसएमई के संगठित विकास के लिए विस्तृत योजना तैयार करने, इक्विटी सहायता, ब्याज अनुदान सहायता, उभरते उद्यमी समूहों की मैपिंग करने कार्य करने में राज्य सरकार का सहयोग करेगी।

कैसे परवान चढ़ेगा स्वच्छ भारत अभियान(Swachh Bharat Abhiyan), यहां शौचालय बनाने की मांग को लेकर भटक रही है गर्भवती महिला


इस मौके पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि राज्य सरकार औद्योगिक विकास एवं एमएसएमई के क्षेत्र में अनेक कार्य कर रही है। और सिडबी (SIDBI) के साथ हुआ करार राज्य में एमएसएमई ईको सिस्टम को मजबूत करेगा। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने निर्देश दिये कि चिकित्सा उपकरणों के क्षेत्र के विकास के लिए एक टास्क फोर्स का गठन किया जाय। जिसमें सचिव उद्योग, एमडी सिडकुल, सचिव वित्त, सचिव चिकित्सा आदि शामिल हो।


इस अवसर पर मुख्यमंत्री के औद्योगिक सलाहकार डॉ. केएस पंवार, मुख्य सचिव ओम प्रकाश, अपर मुख्य सचिव श्रीमती राधा रतूड़ी, श्रीमती मनीषा पंवार, इंडस्ट्रीज एसोसिएशन ऑफ उत्तराखण्ड के अध्यक्ष पंकज गुप्ता, अनिल गोयल, सचिव डॉ. पंकज पाण्डेय, निदेशक उद्योग सुधीर नौटियाल आदि मौजूद रहे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

Joinsub_watsapp