shishu-mandir

कैसे परवान चढ़ेगा स्वच्छ भारत अभियान (Swachh Bharat Abhiyan), यहां शौचालय बनाने की मांग को लेकर भटक रही है गर्भवती महिला

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

How Swachh Bharat Abhiyan will climb, pregnant woman is wandering here demanding to build toilets

Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

भवाली (नैनीताल), 23 नवंबर 2020- (Swachh Bharat Abhiyan) भवाली क्षेत्र में एक 8 माह की गर्भवती महिला को घर में शौचालय न होने से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है| यही नहीं महिला का आरोप है कि उसे शौचालय बनाने भी नहीं दिया जा रहा है|

saraswati-bal-vidya-niketan


भवाली क्षेत्र में सेनेटोरियम के समीप स्थित जामा मस्जिद क्षेत्र में एक 8 माह की गर्भवती महिला शौचालय न होने से अत्यधिक परेशान हैं।

इस सम्बन्ध में महिला द्वारा एक वीडियो बनाया गया है जो कि सोशल मीडिया में काफी वायरल हो रहा है। उस वीडियो में महिला ने शौचालय नहीं बनाए देने में रोष व्यक्त किया है। (Swachh Bharat Abhiyan)


महिला ने बताया कि वह भवाली के जामा मस्जिद क्षेत्र में रहती है उसने अपने घर के पास शौचालय का कार्य शुरू किया इस पर उसे धमकी मिल रही है। महिला ने प्रशासन से प्रकरण में करवाई कर मांग की लेकिन उसका संज्ञान नहीं लिया जा रहा है।

हल्द्वानी (Haldwani)- अग्नि पीड़ितों के लिए सेंटा क्लाँज बना यह रोटी बैंक


इस पर नगर पालिका के ईओ ईश्वर सिंह रावत का कहना है कि महिला जामा मस्जिद की भूमि में शौचालय बनाने की मांग कर रही है, जो​ कि पालिका की सम्पत्ति नहीं है।

इसलिए इस मामले में नगर पालिका हस्तक्षेप नहीं कर सकती है। वहीं जामा मस्जिद कमेटी के सचिव परवेज खान का कहना है कि महिला के परिवार ने कब्रिस्तान कि भूमि में कब्जा किया हुआ है।

वहीं शौचालय बनाने पर अड़े हुए है। ऐसे में कब्रिस्तान की भूमि में शौचालय नहीं बनाया जा सकता है। बरहाल इस महिला का वीडियो तेजी से वायरल भी हो रहा है|

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/