उत्तराखंड न्यूज
अभी अभी

नींबू के बढ़ते रेट के बाद छांछ के दामों में आई तेजी,इतने बढ़े रेट

After the rising rate of lemon the prices of buttermilk increased

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

गर्मी का पारा जैसे जैसे बढ़ रहा है वैसे वासी महंगाई भी बढ़ती नजर आ रही है। अब गर्मी में लोगो का हाल और बुरा होने वाला है। पहले नींबू के दामों में वृद्धि और अब अमूल द्वारा छाछ के दाम बढ़ाने के बाद सुमुल ने भी कीमत में 4 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है।

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का असर सभी चीजों पर पड़ रहा है। वहीं दूसरी ओर गैस कंपनियों ने भी सीएनजी की कीमतों में तेज उछाल देखा है। इसके अलावा चारा, खनन, पैकेजिंग और परिवहन की कीमतों में भी तेजी से वृद्धि हुई है। कुछ दिन पहले ही अमूल ने कीमत की भरपाई के लिए छाछ के दाम बढ़ा दिए।


सुमुल छाछ का 500 मिली का एक बैग अब 13 रुपये से बढ़कर 15 रुपये हो गया है। यानी 1 लीटर छाछ की कीमत में 1 रुपये की बढ़ोतरी की गई है।

नई कीमतों में बढ़ोतरी 8 अप्रैल से प्रभावी होगी। सूरत शहर में सुमुल डेयरी द्वारा रोजाना औसतन 3 लाख लीटर से ज्यादा छाछ की बिक्री की जा रही है। पेट्रोल-डीजल समेत कई जिंसों की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, जिससे आने वाले दिनों में दूध की कीमतों में फिर से उछाल आने के संकेत मिल रहे हैं।


सुमुल डेयरी के निदेशक जयेश डेलाद ने बताया कि पैकेजिंग, चारा, ट्रांसपोर्टेशन और खनन की कीमतें बढ़ गई हैं। लागत को संतुलित करने के लिए सुमुल डेयरी ने छास के दाम बढ़ा दिए हैं। आने वाले दिनों में दूध के दाम भी बढ़ सकते हैं।’

Related posts

कांग्रेस की मांग— मेडिकल कॉलेज (Medical college)के निर्माण कार्य जल्द पूरा करे सरकार, दिया ज्ञापन

Newsdesk Uttranews

पिथौरागढ़ (Pithoragarh) में नशा मुक्ति और मनोरोग केंद्र का उद्घाटन

Newsdesk Uttranews

कही फिर से न लग जाए लॉकडाउन,उत्तराखण्ड में रिकॉर्ड कोरोना 4482 केस, 6 ने गंवाई जान

Newsdesk Uttranews